ग्रीस में बड़ा ट्रेन हादसा, 38 लोगों की मौत, परिवहन मंत्री ने दिया इस्तीफा
ग्रीस में बड़ा ट्रेन हादसा, 38 लोगों की मौत, परिवहन मंत्री ने दिया इस्तीफा
Share:

एथेंस: ग्रीस में यात्री ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर में 38 लोगों की जान चली गई और कई लोग जख्मी हो गए। हादसे के बाद देश के परिवहन मंत्री कोस्तास कारामानलिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कारामानलिस ने कहा है कि उन्हें लगता है कि ऐसे हादसे के कारण उन्हें त्यागपत्र दे देना चाहिए। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यात्री ट्रेन राजधानी एथेंस से थेसालोनिकी की ओर जा रही थी। इसमें सैकड़ों यात्री सवार थे, जिनमें कई छात्र भी शामिल थे। ये छुट्टियों के बाद यूनिवर्सिटी लौट रहे थे।

अधिकारियों के अनुसार, एथेंस से करीब 380 किमी उत्तर में स्थित टेम्पे के पास हुए हादसे का कारण का अभी पता नहीं चला है, मगर नजदीकी शहर लारिसा के स्टेशन मास्टर को बुधवार को अरेस्ट कर लिया गया। पुलिस ने उसके नाम का खुलासा नहीं किया है। दो और लोगों को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया गया है। सरकारी प्रसारक ERT ने बताया है कि मंगलवार आधी रात को जब यह हादसा हुआ, तो यात्री ट्रेन 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की स्पीड से चल रही थी।

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा है कि, 'वहां स्टील के टुकड़े बिखरे हुए पड़े थे। दोनों ट्रेन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थीं। घबराए यात्री डिब्बों से बाहर निकलते और रोते-बिलखते दिखाई दे रहे थे।' ग्रीस के पीएम किरियाकोस मित्सोताकिस ने बुधवार को मौके का दौरा करने के दौरान कहा कि सरकार घायलों के उपचार और मृतकों की पहचान में सहायता करेगी। मित्सोताकिस ने कहा कि, 'मैं एक चीज की गारंटी दे सकता हूं कि हम इस त्रासदी के कारणों का पता लगाएंगे। हम हरसंभव कोशिश करेंगे कि इस प्रकार की चीजें फिर कभी न हो।'

इटली: नाव दुर्घटना में 59 की मौत, मृतकों में भारत-पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लोग शामिल

पाकिस्तान में अल बद्र के पूर्व कमांडर खालिद रजा की हत्या, एक हफ्ते में दूसरे बड़े आतंकी का क़त्ल

विश्व एनजीओ दिवस 2023: इतिहास, महत्व और अधिक जानें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -