'कश्मीर में मेरा सामना आतंकी से हुआ, उसने मुझे देखा और मैंने उसे..', कैंब्रिज में राहुल गांधी का भाषण
'कश्मीर में मेरा सामना आतंकी से हुआ, उसने मुझे देखा और मैंने उसे..', कैंब्रिज में राहुल गांधी का भाषण
Share:

लंदन: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन के दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण देते हुए भारत जोड़ो यात्रा का एक किस्सा भी सुनाया। राहुल गांधी ने बताया कि जब कश्मीर में उनका आमना-सामना आतंकी से हुआ, तो क्या हुआ? राहुल ने दावा करते हुए कहा कि सुरक्षाबलों ने उनसे कश्मीर में पैदल यात्रा न करने को कहा था, मगर इसके बाद भी उन्होंने ये यात्रा निकाली।

राहुल गांधी ने दावा किया कि, जब मैं यात्रा कर रहा था, तब हमें बताया गया कि हमें मार दिया जाएगा। लेकिन इसके बावजूद हम यात्रा कर रहे थे। तभी एक शख्स ने मुझे कहा कि मुझे बात करनी है। सुरक्षाकर्मियों ने मुझसे कहा कि आप ऐसा मत कीजिए, लोगों को अपने पास मत बुलाइये। राहुल ने कहा कि, फिर भी (सुरक्षाबलों की चेतावनी के बावजूद) मैंने उसे बुलाया, वो शख्स मेरे पास आया। राहुल ने कहा कि, उस शख्स ने मुझसे पूछा कि क्या आप वास्तव में हमारी समस्या सुनने आए हैं। मैंने कहा- हां। राहुल ने बताया कि जब हम चल रहे थे, तो उसी शख्स ने मुझसे कहा कि वहां देखिए। राहुल ने कहा- कहां। उसने कहा- वहां। मैंने कहा हां। राहुल ने बताया कि शख्स ने बताया कि वो लोग आतंकवादी हैं। 

राहुल गांधी ने दावा किया कि, सामान्य रूप से आतंकवादियों को मुझे मार देना चाहिए। मैं उसे देख रहा था, वो मुझे देख रहा था। मुझे लगा कि मैं समस्या में हूं। क्यों आतंकी को मुझे मार देना चाहिए। मगर हम एक दूसरे को देख रहे थे। मैं उसे देखता हूं और कुछ नहीं होता। हम आगे चले जाते हैं। राहुल ने कहा कि ऐसा क्यों हुआ, इसलिए नहीं कि उनके पास कुछ करने की कोई ताकत नहीं थी। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि मैं उन्हें सुनने के लिए आया था। मैं कोई हिंसा के साथ नहीं आया था और काफी सारे लोग यह देख रहे थे। हालाँकि, राहुल के इस किस्से के बाद सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि, यदि उन्होंने आतंकी को देख लिया था, तो सुरक्षाबलों को क्यों नहीं बताया ? ताकि सुरक्षाबल ही बेकसूरों का खून बहाने वाले आतंकी को पकड़ लेते।

'पीएम मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय, वे एक प्रमुख वर्ल्ड लीडर..' , इटली की PM ने जमकर की तारीफ

CM स्टालिन के बर्थडे का जश्न मनाते रहे 'तेजस्वी' और तमिलनाडु में कर दी गई 15 बिहारी मजदूरों की हत्या

पूर्वोत्तर को 'नज़रअंदाज़' कर छुट्टियों पर निकल गए थे राहुल-प्रियंका, नतीजा- तीनों राज्यों में हारी कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -