हो रहा है हिंदू बंगालियों के साथ भेदभाव
हो रहा है हिंदू बंगालियों के साथ भेदभाव
Share:

नई दिल्ली: एक और जहां पश्चिम बंगाल और इससे सटे क्षेत्रों में बांग्लादेशी घुसपैठियों की परेशानियां सामने आती रहती हैं वहीं अब असम में हिंदू बंगालियों के साथ दुव्र्यवहार होने की बात सामने आई है। दरअसल ये भेदभाव के शिकार बताए जा रहे हैं. इस मामले को लोकसभा के पटल पर लाया गया तो सभी गंभीर हो गए. दरअसल शून्यकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद राम प्रसाद ने इस मसले को सदन के पटल पर रखा।

ऐसे में कंद्र सरकार द्वारा इनके पुनर्वास को लेकर जारी अधिसूचना की बात भी सामने रखी गई और कहा गया कि वर्ष 2015 को जारी अधिसूचना के बाद भी ये शिविरों में रहने के लिए मजबूर हैं. इसी के साथ गोरखा समुदाय के साथ भेदभाव किए जाने की बात भी प्रमुख तौर पर उठाई गई। 

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस मसले को गंभीरता से लिया, दूसरी ओर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने परिवार नियोजन योजना की खराब स्थिति का मसला भी सामने रखा, उन्होंने कहा कि बजट में इसके लिए आवंटित राशि में कमी कर दी गई है।

इस मामले में संभावना जताई गई है कि वर्ष 2016 और 2017 के बजट में इसे लेकर ध्यान दिया जाना जरूरी है. जदयू के जेपी नारायण ने पर्यटक स्थलों की सुरक्षा को लेकर चर्चा की और कहा कि इनके संरक्षण के लिए भी चर्चा करना जरूरी है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -