महाराष्ट्र और गुजरात में 'हिंदी...' का बोलबाला...
महाराष्ट्र और गुजरात में 'हिंदी...' का बोलबाला...
Share:

अभिनेता इरफ़ान खान व पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर के दमदार अभिनय से सजी फिल्म हिंदी मीडियम रिलीज हो गई है. तथा बता दे की जब से  इरफ़ान  खान  की  यह  फिल्म रिलीज हुई  है वह सभी को पसंद भी आ रही है. आगे भी फिल्म के अच्छे व्यवसाय की कल्पना की जा रही है. जी हाँ बता दे  की फिल्म  में अभिनेता इरफ़ान खान ने अपने जबदस्त अभिनय को एक बार फिर से दर्शको के बीच में लाकर दिखाया है. बता दे कि, इरफ़ान खान व सबा कि यह जो फिल्म है वह एक प्रकार से हर उस मिडिल क्लास फैमेली से जुडी हुई है जो अपने बच्चो की पढ़ाई के लिए काफी संघर्ष करता है.

इमरान जिन्होंने फिल्म में रीजनल बोर्ड से पढ़ाई की है लेकिन वो अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाना चाहता है, क्योंकि इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई आज के समाज के लिए ना सिर्फ ‘स्टेटस’ है बल्कि ये ‘सच्चाई’ बन चुका है. इसी सच्चाई और होड़ का ‘रिएलिटी चेक’ है डायरेक्टर साकेत चौधरी की ये फिल्म हिंदी मीडियम जिसे एक सीधी-साधी स्टोरी में दिखाने की साकेत ने ‘अच्छी’ कोशिश की है. अब इरफ़ान खान की इस फिल्म के बारे में हमे एक और अच्छी बात पता चली है.

वह यह है की इरफ़ान खान की इस फिल्म को महाराष्ट्र और गुजरात में टेक्स फ्री कर दिया गया है. जी हां, जनाब एक प्रकार से देखा जाए तो महाराष्ट्र देश का पहला और गुजरात दूसरा ऐसा राज्य बना है जिसे हिंदी मीडियम को टैक्स फ्री करने की घोषणा की है. इसके लिए फिल्म के निर्माता ने भी गुजरात व महाराष्ट्र के सीएम को अपनी और से धन्यवाद दिया है. तथा इसके लिए अभिनेता इरफ़ान खान ने प्रशंसा करते हुए कहा है कि, "यह अच्छा कदम है, कर मुक्त होने की वजह से अधिक लोग फिल्म देख पाएंगे. यह फ़िल्म सामाजिक मुद्दे को दर्शाती है और यह परिवारिक मनोरंजक है, इसलिए इसे व्यापक दर्शकों तक पहुंचने की आवश्यकता है. आशा है कि फ़िल्म को अन्य राज्यों में भी कर छूट मिलेगी." 

दीपिका की 'पीकू' के हंसी ख़ुशी दो साल हुए पूरे

हॉलीवुड फिल्म 'पजल' के लिए मदारी है उत्साहित...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -