हिना सिधु ने जीता इस साल का दूसरा स्वर्ण पदक
हिना सिधु ने जीता इस साल का दूसरा स्वर्ण पदक
Share:

आइएसएसएफ विश्व कप में मंगलवार को हिना सिधु ने स्वर्ण पदक जीत लिया है, कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में हिना सिधु ने 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है. हिना का यह इस साल का दूसरा स्वर्ण पदक है, इससे पहले एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. भारत के दीपक कुमार को 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक मिला. यह प्रतियोगिता दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही है.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को हिना सिधु ने 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है, हिना ने फ़ाइनल मुकाबले में 240.8 अंको के साथ आॉस्ट्रेलिया की एलिना गैलिबॉविच को मात दी. आॉस्ट्रेलिया की एलिना गैलिबॉविच दूसरे नंबर पर रही और तीसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया की ही क्रिस्टी गिलमैन रहीं. इसी प्रतियोगिता में भारतीय निशानेबाज हिना सिद्धू और जीतू रॉय ने एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन जीतू रॉय पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना पाए साथ ही पूजा घाटकर भी फ़ाइनल से बाहर हो गयी. शुक्रवार को भारत के खाते में एक सिल्वर पदक और एक कास्य पदक आया था और अब हिना के खाते में दूसरा स्वर्ण पदक आया है.

बता दे कि इस साल मई में चेक रिपब्लिक में हुए लिबर्टन प्लाजा शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में हिना ने कांस्य पदक जीता था.

शूटिंग पर चोटिल हुई पूनम पांडेय, बाद में शेयर की ऐसी Photos

शूटिंग में भारत का तीसरा पदक

फ़ाइनल से बाहर हो गए भारतीय निशानेबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -