कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट पर मध्य प्रदेश, उज्जैन में मिले दो संदिग्ध मरीज
कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट पर मध्य प्रदेश, उज्जैन में मिले दो संदिग्ध मरीज
Share:

उज्जैन: चीन में कहर बरपाने वाले जानलेवा कोरोना वायरस (Corona virus) के दो संदिग्ध मरीज़ मध्य प्रदेश के उज्जैन में भी मिले हैं. ये दोनों संदिग्ध रोगी रिश्ते में मां और बेटा हैं. बेटा चीन में पढ़ाई कर रहा है, वो 14 दिन पहले ही चीन से भारत लौटा है. दोनों मरीज़ों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की एक टीम इन पर नजर बनाए हुए है. 

इनके स्वाब सैम्पल (Swab sample) जांच के लिए एनआईवी (NIV Pune) पहुंचा दिए गए हैं. वहीं, राज्य का स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है. वो पहले ही पूरे राज्य के लिए अलर्ट जारी कर चुका है. भोपाल के हमीदिया अस्पताल में पृथक वॉर्ड बनाया जा रहा है. चीन से आने वाले यात्रियों की हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग की जा रही है. उज्जैन में रहने वाला कोरोना वायरस से पीड़ित ये संदिग्ध रोगी चीन के वुहान शहर में एबीबीएस की शिक्षा प्राप्त कर रहा है. वो 13 जनवरी को उज्जैन पहुंचा है. तब तक कोरोना वायरस को लेकर हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग शुरू नहीं हुई थी. लिहाजा छात्र का चैकअप नहीं किया गया था.

चीन से लौटने के बाद से उसे सर्दी-खांसी और बुखार लगातार बना हुआ है. एहतियात के तौर पर उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसे एक आइसोलेटेड वॉर्ड में रखा गया है. उस स्टूडेंट की मां भी सर्दी-खांसी से पीड़ित हैं. इसलिए उन्हें भी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. मां-बेटे दोनों डॉक्टरों की टीम की निगरानी में हैं. दोनों का स्वाब सैम्पल जांच के लिए पुणे भेज दिया गया है, रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.​

राहुल गाँधी की रीलॉन्चिंग में जुटी कांग्रेस, जयपुर से शुरू करेगी ये बड़ा अभियान

Budget 2020: करदाताओं को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं ! बेहद कम रह सकता है टैक्स कलेक्शन

अमित शाह की मौजूदगी में समाप्त हुई अलग बोडोलैंड की मांग, हुआ शांति का समझौता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -