हिमाचल प्रदेश में ईमारत ढही, तीन की मौत

Jul 15 2019 08:26 AM
हिमाचल प्रदेश में ईमारत ढही, तीन की मौत

शिमला : हिमाचल प्रदेश के सोलन ज़िले में जोरदार बारिश के बीच रविवार को एक बहुमंज़िला इमारत गिर गई. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन लोग अब भी फंसे हुए हैं.सोलन के जिलाधिकारी के सी चमन ने संवाददाता को बताया कि मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है. हादसा नाहन को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ है .

जिलाधिकारी चमन ने बताया कि, "गिरी इमारत तीन मंज़िला थी. मलबे में फंसे लोग इमारत के रेस्टोरेंट में बैठे थे. मलबे में 30 से अधिक लोग फंसे हुए थे. इनमें से 26 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है."जिलाधिकारी चमन ने बताया कि मलबे में से निकाले गए लोगों में से 17 सैनिक हैं.उन्होंने बताया कि सेना का एक काफिला वहां से गुजर रहा था. ये सभी लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने रुके थे. तभी इमारत गिर गई.

उन्होंने यह भी बताया कि मलबे में फंसे करीब 12 लोगों में से ज़्यादातर सेना के जवान हैं. एनडीआरएफ, सेना और स्थानीय प्रशासन की टीमें बचाव और राहत के काम में लगी हुई हैं. अधिकारियों के अनुसार इमारत के मलबे में 30 से 35 लोगों के दबे होने की आशंका है. बारिश में गिरी इमारत नाहन को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है. इसके पहले अपर जिलाधिकारी विवेक चंदेल ने स्थानीय मीडिया को बताया था कि बचाव काम तेज़ी से किया जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक मलबे में फंसे सभी लोग इस इमारत में बने रेस्टोरेंट में थे.

सिद्धू ने सीएम के बजाय राहुल गाँधी को भेजा इस्तीफा, साथी मंत्री ने जताई आपत्ति

रघुबर दास और जेपी नड्डा ने शुरू किया सदस्यता अभियान, वृक्षारोपण भी किया

बिहार: तीन दिन से लापता युवक का शव मिला, परिजनों ने किया चक्का जाम

आज़म खान की मुश्किलें बढ़ीं, पोर्टल में 'भू-माफिया' के तौर पर दर्ज होगा नाम