हिमाचल में अचानक बिखरने लगा पहाड़, सामने खड़े लोगों के छूटे पसीने
हिमाचल में अचानक बिखरने लगा पहाड़, सामने खड़े लोगों के छूटे पसीने
Share:

उत्तर भारत में निरंतर हो रही वर्षा के कारण जगह-जगह भूस्खलन के मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में ऐसे ही एक मामले का वीडियो सामने आया, जहां रेणुका जी में पहाड़ दरक किया तथा व्यक्तियों को जान बचाकर भागना पड़ा। वही ये दुर्घटना रेणुका जी में संगडाह-हरिपुरधार रोड पर हुआ, जहां बड़े आंकड़े में पहाड़ से मिट्टी, पत्थर सड़क पर गिरने लगे। देखते-देखते ही ऐसा लगा कि पूरा पहाड़ ही नीचे आ गया। इस की वजह से पूरी आवाजाही पर खतरा आ गया तथा सभी को रुकना पड़ा।  

आपको बता दें कि सोमवार को भी यहां चट्टान गिरने से बहुत कठिनाई हुई थी। प्रातः यहां जेसीबी मशीन मलबे को हटा रही थी, इसी के चलते अचानक से पहाड़ी दरक गई। गनीमत ये है कि जेसीबी मशीन चालक ने हालात को पहले ही भांप लिया तथा मशीन को पीछे कर लिया जिससे जेसीबी मशीन इसकी चपेट में आने से बच गई।

वही हिमाचल प्रदेश हो या उत्तराखंड, बीते कुछ समय में यहां पर कई स्थान भूस्खलन के मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले दिनों लाहौल स्पीति में भी वर्षा, भूस्खलन की वजह से बहुत हानि हुई थी तथा मार्ग जाम होने की वजह से सैकड़ों पर्यटक फंस गए थे। उत्तराखंड में गंगोत्री नेशनल हाइवे पर भी पिछले दिनों भूस्खलन हुआ था। यहां निरंतर पत्थरों के गिरने की वजह से हाइवे बंद कर दिया गया था, ये मार्ग इसलिए भी महत्वपूर्ण था क्योंकि यहां से सैन्य गाड़ियों की आवाजाही होती थी।

क्रिसमस के मौके पर आमिर खान से टकराएंगे मशहूर सुपरस्टार अल्लू अर्जुन, मचेगा जबरदस्त धमाल

MP में अवैध शराब बेचने पर होगी फांसी, नए कानून में हैं नए प्रावधान

'मना किया तो छाती पर मारा हाथ..', छेड़छाड़ करने वाले मनचले को भावना ने ऐसे सिखाया सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -