इस झील में दफ़न है अरबों का खजाना, निकालने की कोशिश में मिलती है मौत

इस झील में दफ़न है अरबों का खजाना, निकालने की कोशिश में मिलती है मौत
Share:

आज तक आप सभी ने कई झीलों के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको जिस झील के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल आज हम जिस झील के बारे में बताने जा रहे हैं उसमे लाखों-करोड़ों का नहीं बल्कि अरबों रुपये का खजाना छिपा हुआ है। सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल यह खजाना हिमाचल प्रदेश की एक झील में छिपा है। बताया जाता है ये झील मण्डी से करीब 60 किलोमीटर की दूर रोहांडा के घने जंगलों में स्थित है। जी हाँ और कमरुनाग के नाम से मशहूर इस झील में अरबों का खजाना छिपा हुआ है। केवल यही नहीं बल्कि इतना खजाना होने के बावजूद इस खजाने को किसी ने निकालने की हिम्मत नहीं की। अब आप पूछेंगे क्यों?

तो हम आपको बता दें कि इस झील के किनारे एक प्रसिद्ध मंदिर भी है। जी हाँ और इसी मंदिर के पास स्थित है कमरुनाग झील। जी दरअसल ऐसा कहा जाता है कि जो भी भक्त मंदिर में दर्शन करने आते हैं, वो इस झील में सोने-चांदी के गहने और रुपये-पैसे डालता है। इस झील में सोने-चांदी के गहनों और रुपये पैसे डालने की परंपरा सदियों से चली आ रही है। जी हाँ और इसी परंपरा के आधार पर यह माना जाता है कि इस झील में अरबों का खजाना छिपा हुआ है। ऐसा भी कहा जाता है कि इस झील में पड़ा खजाना देवताओं का है। जी हाँ और इसी मान्यता के मुताबिक इस झील की सुरक्षा में एक नाग लगा हुआ है। जो किसी को झील से खजाना नहीं निकालने देता।

कहते है कि जो भी इस खजाने को निकालने की कोशिश करता है नाग उसे पलभर में खत्म कर देता है। जी हाँ और इसी वजह से आज तक इस झील से किसी ने खजाना निकालने की कोशिश नहीं की। आपको बता दें कि इस झील में छिपे खजाने के बारे में ऐसा मान्यता है कि यह झील सीधे पाताल तक जाती है और इसीलिए कोई भी उस झील में उतरने की हिम्मत नहीं करता। कहा जाता है कि लोग यहां आकर मन्नत मांगते हैं और भगवान जब उनकी सभी इच्छाएं पूरी कर देते हैं तो वो दोबारा आकर यहां सोने-चांदी के आभूषण चढ़ाते हैं।

VIDEO: 'आत्मनिर्भर भारत', आपने देखा क्या बाल काटने का सबसे अनोखा तरीका

प्लेन चलाते-चलाते सो गया पायलट, आधे घंटे तक हवा में लटका रहा विमान

आखिर क्यों पंख होने के बाद भी दूर तक नहीं उड़ पाते कॉकरोच?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -