प्लेन चलाते-चलाते सो गया पायलट, आधे घंटे तक हवा में लटका रहा विमान
प्लेन चलाते-चलाते सो गया पायलट, आधे घंटे तक हवा में लटका रहा विमान
Share:

आज के समय में कई चौकाने वाले मामले सामने आ जाते हैं। अब जो मामला सामने आया है वह आप सभी के होश उड़ा देगा। जी दरअसल आप सभी ने आज तक ट्रेन में लोको पायलट के सोने के बारे में तो सुना होगा लेकिन अब विमान में पायलट और को पायलट के सोने की खबर सामने आ रही है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत पैसेंजर्स से भरी एक प्लेन को उड़ा रहे कैप्टन को ज़ोरों की नींद आ गई, जिसके चलते विमान से 10 मिनट तक संपर्क नहीं हो पाया। उसके बाद उच्च अधिकारियों को टेररिस्ट हाईजैक की आशंका हुई और फाइटर जेट को तैयार किया गया। इस मामले को इटली का बताया जा रहा है।

यहाँ पायलट इटली के स्टेट एयरलाइंस के लिए काम करते थे। सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, ITA Airways AZ609 पैसेंजर फ्लाइट के दोनों पायलट 30 अप्रैल को न्यूयॉर्क से रोम जाते वक्त Airbus 330 को नियंत्रित करते वक़्त सो गए थे। वहीं खबरों की मानें तो, प्लेन का को-पायलट तय प्रक्रिया के मुताबिक ‘कंट्रोल्ड रेस्ट’ ले रहा था, लेकिन तब कैप्टन को जागते रहना था, उस समय प्लेन ऑटोपायलट मोड में था और 10 मिनट तक कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था।

इस मामले में फ्रांस के अधिकारियों ने दो फाइटर जेट को भी तैयार रहने को कहा था ताकि उसे वह पैसेंजर प्लेन के नजदीक भेजकर पायलट की स्थिति का जायज़ा ले सके, इस दौरान रोम के अधिकारियों ने भी प्लेन से संपर्क करने की कोशिश की। करीब 10 मिनट तक लगातार कोशिश के बाद पायलट ने आखिर में जवाब दिया और तब समय से 20 मिनट पहले ही प्लेन रोम में लैंड होने वाला था। वहीं ITA Airways के इंटरनल जांच में कैप्टन को दोषी बताकर उन्हें निकाल दिया गया है। आप सभी को बता दें, इससे पहले ऐसा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया था। यहाँ कचौड़ी खाने के लिए लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी थी।

कलयुगी माँ ने एक के बाद एक बच्चे को फंदे पर लटकाया और फिर।।।

सिर्फ कैंसर ही नहीं तंबाकू खाने से हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

बॉयफ्रेंड ज़हीर संग रिसेप्शन में पहुंची सोनाक्षी सिन्हा, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -