हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप को कहा तानाशाह
हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप को कहा तानाशाह
Share:

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने शनिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जमकर हमला बोला. साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना तानाशाहों से की. उन्होंने कहा कि ट्रंप तानाशाहों की तरह हैं. वो दुनिया को खोखला बना रहे हैं और अमेरिका अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट रहा है.

उन्होंने कहा कि अगर आप अमेरिका की राजनीति में रुचि रखते हैं, तो नजर बनाए रखिए, क्योंकि अगले कुछ सालों में अमेरिकी राजनीति दिलचस्प होने जा रही है. हिलेरी क्लिंटन ने कहा, ''मैं ज्यादा से ज्यादा डेमोक्रेट्स को जिताने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं, ताकि काफी संख्या में डेमोक्रेट्स का प्रतिनिधित्व रहे. इससे संतुलन बनाने में मदद मिलेगी. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिस ओर अमेरिका को ले जा रहे हैं, उससे कई पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति चिंतित हैं.

हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि उनके पति और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन भी बेहद चिंतित हैं. अमेरिकी लोकतंत्र में यकीन करने वाले भी तंग आ चुके हैं. पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा, ''मुझे इस बात का दुख है कि मैं ट्रंप को राष्ट्रपति बनने से नहीं रोक पाई.'' उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप दुनिया को खोखला बना रहे हैं. ट्रंप के शासन में अमेरिका अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट रहा है. हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तानाशाहों की तरह हैं. डोनाल्ड ट्रंप की बयानबाजी की वजह से अप्रवासी विरोधी भावना अब जहर बन चुकी है. उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि अमेरिका पेरिस जलवायु समझौते में शामिल नहीं है. 


इस दौरान हिलेरी क्लिंटन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''मैं अब तक जितने नेताओं से मिली हूं, उनकी तुलना में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन उतने महिलावादी नहीं हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में मेरी हार के पीछे रूस का हाथ है.'' हिलेरी ने साफ तौर पर कहा कि अमेरिका के चुनाव में रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने उनके खिलाफ काम किया था.

हिलेरी क्लिंटन 11 मार्च को इंदौर में

भारत पर गुस्साए ट्रम्प ने दे डाली धमकी

किमजोंग से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -