कर्नाटक में फिर गूंजा हिजाब विवाद, अब मैंगलोर के एक कॉलेज में नहीं मिली परीक्षा देने की इजाजत
कर्नाटक में फिर गूंजा हिजाब विवाद, अब मैंगलोर के एक कॉलेज में नहीं मिली परीक्षा देने की इजाजत
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक हाई कोर्ट को सूबे के कुछ कॉलेजों में हिजाब प्रतिबंध मामले पर अपना फैसला देने की उम्मीद है, इसी बीच मंगलुरु शहर में इस मुद्दे को लेकर विवाद की खबर सामने आ रही है. छात्रों के एक समूह ने दावा किया है कि उन्हें मंगलुरु के पी दयानंद पाई सरकारी कॉलेज में सर ढककर परीक्षा में बैठने की इजाजत दी गई थी, परीक्षा के दौरान उनका सामना ऐसे समूह से हुआ जो गुरुवार और शुक्रवार को इस मुद्दे पर विरोध कर रहा था. 

प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि प्रिंसिपल ने मुस्लिम छात्राओं को सिर ढककर परीक्षा में शामिल होने की इजाजत दी थी, मगर बिना किसी पिन के, जो इसे हिजाब जैसा बना देगा. बता दें कि उच्च न्यायालय ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि उन कॉलेजों में धार्मिक कपड़ों पर रोक लगा दी थी, जहां ‘कॉलेज विकास समितियों ने छात्र ड्रेस कोड निर्धारित कर रखी है.

छात्रों में से एक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, ‘इस कथित छूट के बाद, कुछ मुस्लिम छात्राएं गुरुवार सुबह कॉलेज में अपनी परीक्षा देने के लिए पहुंचे, जब अन्य छात्रों और कॉलेज प्रबंधन के साथ उनकी कहासुनी हो गई. प्रिंसिपल ने उन्हे बिना पिन के सिर पर शॉल पहनकर परीक्षा लिखने की इजाजत दी. जब हम परीक्षा दे रहे थे, छात्रों का एक समूह आया और हमें कमरे से बाहर जाने को कहा. वे कौन होते हैं जो हमें जाने के लिए कहते हैं?’

तेज रफ़्तार पिकअप वाहन ने स्कूल जा रहे तीन बच्चों को रौंदा, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

यूक्रेनी महिला की पीएम मोदी से अपील - 'हमारे देश को बचा लीजिए, वे शांति के लिए लड़ रहे'

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, कार खाई में गिरने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत.. 1 की हालत गंभीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -