यूक्रेनी महिला की पीएम मोदी से अपील - 'हमारे देश को बचा लीजिए, वे शांति के लिए लड़ रहे'
यूक्रेनी महिला की पीएम मोदी से अपील - 'हमारे देश को बचा लीजिए, वे शांति के लिए लड़ रहे'
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन पर रूस का ताबड़तोड़ हमला लगातार जारी है। इस बीच एक कश्मीरी व्यक्ति के साथ शादी करने वाली यूक्रेन की ओलीज़ा ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वह उनके देश (यूक्रेन) में चल रहे रूसी सैन्य अभियानों के बीच यूक्रेन की हर संभव सहायता करें। बता दें कि ओलीजा अब पुलवामा जिले के त्राल इलाके में रहती है। 

उन्होंने कहा कि, 'मुझे काफी दुख हो रहा है। मेरा दिल रोता है क्योंकि मेरा परिवार वहां है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी और भारत सरकार से कहना चाहती हूं कि किसी भी प्रकार से यूक्रेन के लोगों की मदद करने की कोशिश करें। रास्ता संभव है। वे शांतिपूर्ण लोग हैं।' उन्होंने आगे कहा कि, 'आज हमारा देश लोकतंत्र और शांति के लिए लड़ रहा है। उनके दिल में आजादी है और वे रूस को हमारे घरों में नहीं घुसने देंगे।' उल्लेखनीय है कि रूस द्वारा यूक्रेन के अलग-अलग क्षेत्रों (डोनेट्स्क और लुहान्स्क) को स्वतंत्र देशों के रूप में मान्यता देने के तीन दिन बाद रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन में हमला शुरू किया गया था।

इस बीच विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने शनिवार को बताया है दी कि यूक्रेन से अब तक 11,000 से ज्यादा भारतीयों को स्वदेश लाया गया है। सरकार ने भारतीय नागरिकों की निकासी प्रक्रिया में समन्वय और निगरानी के लिए यूक्रेन की बॉर्डर से सटे चार पड़ोसी देशों में 'विशेष दूत' भी तैनात किए हैं।

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, कार खाई में गिरने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत.. 1 की हालत गंभीर

यूक्रेन से पढ़ाई छोड़ वापस लौटे भारतीय स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़, नेशनल मेडिकल कमीशन ने किया बड़ा ऐलान

629 भारतीयों को पोलैंड-रोमानिया से लेकर वापस लौटे तीन C-17 ग्लोब मास्टर विमान, लेकर गए थे राहत सामग्री

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -