लॉन्च हुई अब तक की सबसे अधिक माइलेज वाली कार
लॉन्च हुई अब तक की सबसे अधिक माइलेज वाली कार
Share:

मारुति सुजुकी ने अपनी SUV ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को अनवील भी कर चुके है। मारूति की यह कार टोयोटा (Toyota) की अर्बन क्रूज़र हाइराइडर (Urban Cruiser Hyryder) वाले प्लेटफॉर्म पर ही बनाया जा चुका है। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की यह कार मार्केट में उपलब्ध Skoda Kushaq, Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, Kia Seltos, MG Astor के साथ ही Toyota Urban Cruiser Hyryder जैसी कारों से मुकाबला करने वाली है। मारूति ने इसको माइल्ड-हाइब्रिड और मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के 2 मॉडल्स भी लॉन्च किए जा चुके है। देश में एसयूवी सेगमेंट में यह सबसे अधिक माइलेज देने वाली कार होने वाली है।

ग्रैंड विटारा इंजन: मारूति की यह SUV दो पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में आने वाली है। इसमें पहला इंजन 1।5 इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड (Intelligent Electric Hybrid) और दूसरा इंजन 1।5 के - सीरीज माइल्ड हाइब्रिड (K-Series Mild Hybrid) होने वाला है।

ग्रैंड विटारा परफॉर्मेंस: ग्रैंड विटारा में 1।5 लीटर का Intelligent Electric Hybrid इंजन 5,500 rpm पर 91 bhp की ज्यादा पॉवर और 4,200- 4,800 rpm पर 122 Nm का उच्चतम टॉर्क उत्पन्न कर पाएगा। जिसका दूसरा 1।5 लीटर का K-Series Mild Hybrid इंजन 6,000rpm पर 101 bhp की ज्यादा पॉवर और 4,400 rpm पर 136।8 Nm का उच्चतम टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है।

ग्रैंड विटारा ट्रांसमिशन: नई ग्रैंड विटारा SUV के दोनों ही 1।5 लीटर Intelligent Electric Hybrid इंजन और 1.5 लीटर K-Series Mild Hybrid इंजन e-CVT के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-आटोमेटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन भी मिल रहे है।

ग्रैंड विटारा माइलेज: मारूति की इस नई एसयूवी में माइलेज के बारें में बात की जाए तो इसके दोनों ही इंजन मॉडल, 1.5 लीटर Intelligent Electric Hybrid और 1.5 लीटर K-Series Mild Hybrid इंजन के e-CVT वेरिएंट से 27।97 kmpl, मैनुअल ट्रांसमिशन से 21.11 kmpl, आटोमेटिक ट्रांसमिशन से 20।58 kmpl और ऑटो व्हील ड्राइव (AWD) से 19।38 kmpl का माइलेज मिलने का दावा कंपनी ने कर दिया है।

ग्रैंड विटारा डायमेंशन: नई ग्रैंड विटारा की लंबाई 4345 mm, चौड़ाई 1795 mm और ऊंचाई 1645 mm है। जिसका व्हीलबेस 2600 mm का बताया जा रहा है।

ग्रैंड विटारा फीचर्स: मारूति ग्रैंड विटारा में 9.0-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम  मिलने वाला है, साथ ही 360-डिग्री कैमरा, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 360-डिग्री कैमरा, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, हेड-अप डिस्पले (HUD), वारयलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वेटिंलेटेड सीट्स और पैनोरामिक सनरूफ साथ ड्राइव मोड्स जैसे सभी फीचर्स भी दिए जा रहे है। इंटीरियर को देखें तो इसको डुअल-टोन थीम के साथ डैशबोर्ड और डोरपैनल्स पर सॉफ्ट टच मेटेरियल के साथ पेश किया जा रहा है, जो कि कंपनी को नई Baleno में भी देखने के लिए मिल रहा है।

क्या आप भी बना रहे है पुरानी कार खरीदने का मन तो यहाँ डालें एक नजर

Maruti समेत इन कार कंपनियों ने बीते माह किया कमाल, सेल की अपनी इन कारों की कई यूनिट्स

बीते माह भारत में सबसे ज्यादा सेल की गई Maruti की ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -