गुजरात दंगे : मोदी के खिलाफ दयार याचिका पर HC आज सुनाएगा फैसला
गुजरात दंगे : मोदी के खिलाफ दयार याचिका पर HC आज सुनाएगा फैसला
Share:

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आज एक महत्वपूर्ण सुनवाई होगी। गुजरात उच्च न्यायालय वर्ष 2002 के उपद्रव के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही साथ अन्य लोगों की सुनवाई करेगा। दरअसल गुजरात में हुए उपद्रवों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और संबंधित अन्य लोगों को न्यायालय ने क्लीन चिट दे दी थी। जिसके बाद दिवंगत कांग्रेस नेता एहसान जाफरी की पत्नी जाकिया जाफरी ने गुजरात उच्च न्यायालय में वाद दायर किया था।

जिसे लेकर आज सुनवाई की जाएगी। न्यायालय ने जाफरी और सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के गैर सरकारी संगठन सिटिजन फाॅर जस्टिस एंड पीस की याचिका पर सुनवाई की थी। विशेष जाॅंच दल एसआईटी ने क्लीन चिट देने को सही बताया।

इस मामले में याचिका दायर करने वालों ने मांग की है कि इस मसले पर प्रारंभ से जाॅंच की जाए। दूसरी ओर राज्यसभा के लिए गुजरात की सीटों पर हुए चुनाव में बलवंत सिंह राजपूत द्वारा कांग्रेस के बागी विधायकों के वोट्स अमान्य किए जाने के निर्णय के विरूद्ध गुजरात उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है। बलवंत सिंह राहपूत ने मांग की थी कि दो अन्य कांग्रेस विधायकों के वोट्स की काउंटिंग नहीं की जाना चाहिए। अब इस मामले में आज सुनवाई की जाएगी।

हिन्दू महासभा ने मुगल गार्डन का नाम बदलने के लिए PM मोदी और President कोविंद को लिखी चिट्ठी

PM मोदी ने दी वार्निंग : 5 स्टार होटल और सरकारी सुविधाओं से बनाए दूरी

PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह आज लेंगे मुख्यमंत्रियों की बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -