गलत उत्तर पर भी दे दिए नंबर.., हाई कोर्ट ने रद्द किए RAS परीक्षा के रिजल्ट
गलत उत्तर पर भी दे दिए नंबर.., हाई कोर्ट ने रद्द किए RAS परीक्षा के रिजल्ट
Share:

जयपुर: राजस्थान में RAS (Rajasthan administrative service) परीक्षा का परिणाम, उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया है. अदालत ने RAS प्रीलिम्‍स परीक्षा 2021 के नतीजे दोबारा जारी करने के लिए भी कहा है. दरअसल, इस परीक्षा में पूछे गए सवालों के ग़लत जवाब पर भी नंबर दिए गए थे. इसके साथ ही उच्च न्यायालय ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के एक्सपर्ट कमेंटी की रिपोर्ट भी ख़ारिज कर दी.

बता दें कि, कल ही सीएम अशोक गहलोत ने मेन्स परीक्षा की डेट बढ़ाने के लिए आंदोलन कर रहे स्टूडेंट्स को पत्र जारी करते हुए कहा था कि परीक्षा निर्धारित वक़्त पर होगी. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आंदोलनकारी छात्रों के समर्थन में आए और उनके करीबी विधायकों वेद प्रकाश सोलंकी और मुकेश भाकर ने जयपुर में धरना स्थल पर जाकर स्टूडेंट्स का समर्थन किया था. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की तरफ से 988 पदों पर निकाली गई RAS भर्ती के लिए 27 अक्टूबर 2021 को प्रीलिम्‍स परीक्षा रखी गई थी. इसका रिजल्‍ट 17 नवंबर 2021 को आया था. आयोग ने मेन्‍स परीक्षा के लिए 20,102 अभ्यर्थियों को क्‍वालिफाई किया था.

अदालत के आदेश के बाद अब आयोग को नया परीक्षा परिणाम जारी करना होगा, जिसके बाद ही मेन्‍स परीक्षा आयोजित की जा सकेगी. विद्यार्थियों में इस फैसले से खुशी का माहौल है. छात्र काफी समय से मेन्‍स एग्‍जाम की तारिख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे, जबकि सीएम  गहलोत वक़्त पर परीक्षा आयोजित कराने पर अड़े थे. प्रीलिम्‍स परीक्षा का संशोधित रिजल्‍ट अब जल्‍द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में विस्फोट होने से 6 महिलाओं की दर्दनाक मौत

'हमारी पृथ्वी कोई वस्तु नहीं, बल्कि जीवित प्राणी है.. इसके पास अपनी बुद्धि भी..', अथर्ववेद की बात पर साइंस की मुहर

प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स के 60 कैप्सूल्स छिपाकर ला रही थी महिला, एयरपोर्ट पर धराई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -