पैरों में दर्द हो सकता है इस गंभीर खतरे का लक्षण
पैरों में दर्द हो सकता है इस गंभीर खतरे का लक्षण
Share:

शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा काफी ज्यादा बढ़ जाने पर हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या हो जाती है। जी हाँ और इस समस्या के होने से शरीर से जुड़ी कई समस्याएं भी हो सकती है। जी दरअसल हाई कोलेस्ट्रोल से दिल से जुड़ी बीमारियां भी होती है और इसके चलते काफी जरूरी है कि समय रहते हाई कोलेस्ट्रोल के लक्षणों को पहचाना जाए। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं हाई कोलेस्ट्रॉल के लक्षण। कैसे आप इसे पहचान सकते हैं?

हाई कोलेस्ट्रॉल के लक्षण- जी दरअसल हाई कोलेस्ट्रॉल की वजह से सीने में दर्द होने की दिक्कत हो सकती है। अगर आपको हर कुछ दिन के अंतराल में छाती के पास दर्द उठने लगे तो समझ ले कि यह हाई कोलेस्ट्रोल का लक्षण है। इसके अलावा हाई कोलेस्ट्रॉल के कई कारण हो सकते हैं। जी हाँ और इसका कारण जेनेटिक्स या अनुवांशिक भी हो सकता है कि परिवार में हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या बढ़ने की संभावना हो सकती है।

वैसे कई बार पैरों में दर्द भी हाई कोलेस्ट्रॉल का होता है। इसी के साथ ही किसी काम को करते-करते तुरंत थक जाना भी और शरीर के अलग-अलग हिस्सों में दर्द होना भी हाई कोलेस्ट्रोल के चलते होना शुरू हो जाता है। इसी के साथ त्वचा की ऊपरी परत पर पीले चकत्ते नजर आना भी हाई कोलेस्ट्रोल के लक्षण हो सकते हैं। अगर आपको इस प्रकार के निशान दिखे तो तुरंत चेकअप कराएं। वैसे आमतौर पर सभी को पसीना आता है लेकिन अगर जरूरत से ज्यादा पसीना आ रहा है तो यह हाई कोलेस्ट्रोल का कारण हो सकता है जी हाँ और इसलिए ब्लड टेस्ट करवाकर एक बार कोलेस्ट्रॉल की पहचान जरूर करवा ले।

इन 5 बातों का ध्यान रखने पर कभी नहीं होगा स्तन कैंसर

एक्सपायरी डेट निकल जाने के बाद भी खा सकते हैं ये चीजें!

डायरिया होने पर क्या खाएं और क्या नहीं जरूर पढ़े वरना जा सकती है जान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -