'वह चुप बैठने वाला नहीं है': शीर्ष जनरल
'वह चुप बैठने वाला नहीं है': शीर्ष जनरल
Share:

दिसंबर 2018 में तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह जनरल मार्क मिले को संयुक्त प्रमुखों के अगले अध्यक्ष के रूप में नामित करेंगे। मिले सर्वसम्मति से लेने वाले नहीं थे, और तत्कालीन रक्षा सचिव जेम्स मैटिस ने उनके चयन पर आपत्ति जताई। लेकिन ट्रम्प चौकोर जबड़े वाले, बैरल-छाती वाले जनरल को चाहते थे, जिन्हें उन्होंने सीधे केंद्रीय कास्टिंग से अपने शीर्ष सैन्य अधिकारी के रूप में देखा। लगभग तीन साल बाद, मिले ट्रम्प के हाथ से चुने गए जनरल से बदल गए हैं - जो राष्ट्रपति के साथ जॉर्ज फ्लॉयड के विरोध के दौरान सेंट जॉन चर्च में अपने कुख्यात फोटो-ऑप के लिए - ट्रम्प के सबसे कठोर आलोचकों में से एक में तीखी किताबों में से एक थे। इस गर्मी में ट्रम्प राष्ट्रपति पद के अंतिम महीनों में जारी किया गया।

वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकारों कैरल लियोनिग और फिलिप रूकर की आगामी पुस्तक के अनुसार, "आई अलोन कैन फिक्स इट," मिले को ट्रम्प की बहुत चिंता थी और उनके सहयोगी नवंबर 2020 के चुनाव के बाद तख्तापलट का प्रयास कर सकते हैं, और उन्होंने ट्रम्प के झूठ की तुलना चुनावी धोखाधड़ी के बारे में की। जर्मनी में सत्ता में आने के बाद एडॉल्फ हिटलर द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बयानबाजी। पुस्तक के अनुसार, मिले ने अपने सहयोगियों से कहा, "यह एक रैहस्टाग क्षण है।"  नई किताब में चौंकाने वाली टिप्पणियां केवल नवीनतम उदाहरण थीं, जहां मिले, जो कि बिडेन प्रशासन में संयुक्त प्रमुखों के अध्यक्ष बने रहे, ने ट्रम्प युग और जनवरी 6 से नतीजे के दौरान दोनों प्रमुख राजनीतिक झगड़ों के बीच खुद को पाया। 

देश के शीर्ष सैन्य अधिकारी के लिए यह एक अजीब भूमिका है, लेकिन एक है कि मिले को ट्रम्प के बड़े हिस्से में धन्यवाद दिया गया है। जबकि मिले ने खुद को राजनीति से दूर करने की कोशिश की है, पूर्व राष्ट्रपति के लिए काम करते हुए ऐसा करना अक्सर असंभव था, यहां तक ​​​​कि उनके पद छोड़ने के बाद भी।

केंद्र ने राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 41.10 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन खुराक देने का किया दावा

देश का पहला 5 स्टार होटल वाला रेलवे स्टेशन हुआ तैयार, जानिए क्या है खास?

YSCR नेता संसद में विजाग स्टील प्लांट के निजीकरण का उठाएंगे मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -