हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी पेश करने जा रही अपना अब तक का सबसे खास मॉडल
हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी पेश करने जा रही अपना अब तक का सबसे खास मॉडल
Share:

ताइवान की इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी गोगोरो (Gogoro) ने भारतीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी भी कर चुकी है। कंपनी 3 नवंबर को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। गोगोरो ने इसके लिए हीरो मोटोकॉर्प से साझेदारी भी कर ली है। गोगोरो लो स्पीड और हाई स्पीड दोनों तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बना रहा है। कंपनी के कई मॉडल इंटरनेशनल मार्केट में पहले से मौजूद हैं। खबरों का कहना है कि कंपनी बीते  कुछ दिनों से हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर इंडिया में चार्जिंग स्टेशन और स्वैपिंग इंस्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने की दिशा में कार्य करने में लगी हुई है।  इतना ही नहीं कंपनी इंडियन मार्केट में लंबी रेंज लॉन्च करने वाली है।

90km की रेंज और 30km/h की टॉप स्पीड: गोगोरो इंडिया में लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने जा रही है। इस स्कूटर में कंपनी 1.9 kWh क्षमता वाला लिथियम ऑयन बैटरी पैक देने वाली है। इसके साथ 250w पावर वाली इलेक्ट्रिक हब मोटर को जोड़ा जाने वाला है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज पर 80 से 90 किलोमीटर की होने वाली है। इसके साथ 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी दी जा रही है। कहा जा रहा है कि इसकी बैटरी को स्वैप करके चलाया जाने वाला है। हाल ही में बाज बाइक्स ने भी बैटरी स्वैप वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया जा चुका है।

राइडर की जरूरत के हिसाब से कई फीचर्स: गोगोरो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूनिक डिजाइन के साथ कई शानदार फीचर्स भी प्रदान कर रही है। इंडिया में लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑल LED लाइटिंग, LED इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ और ऐप कनेक्टिविटी, मल्टी राइड मोड, रिमोट स्टार्ट, एंटी थेप्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है। इसके साथ कंपनी राइडर की जरूरत को देखते हुए कई नए यूजफुल फीचर्स दे सकती है। इस स्कूटर की कीमत 80 से 85 हजार रुपए के बीच होने वाली है।

ग्राहक Apache से ज्यादा TVS के इस स्कूटर को देख हुए दीवाने

OLA और बजाज को टक्कर देने आया BAAZ, जानिए क्या है खास

नवंबर माह की शुरुआत में लॉन्च होगी ये दमदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -