नवंबर माह की शुरुआत में लॉन्च होगी ये दमदार कार
नवंबर माह की शुरुआत में लॉन्च होगी ये दमदार कार
Share:

देश में आने वाले माह 2 नई कारें दस्तक देने वाली हैं. इनमें सबसे पहले होंडा मोटर्स अपनी नई डब्ल्यूआर-वी सबकॉम्पैक्ट SUV कार को पेश करने वाली है, जबकि टोयोटा अपनी नई MPV थ्री रो इनोवा हाई क्रॉस को नवंबर में अनवील भी करने जारी है. चलिए जानते हैं क्या है इन कारों की खासियत. 

2023 Honda WR-V: 2023 Honda WR-V को GIIAS संस्करण में पहली बार बीते वर्ष Honda RS कॉन्सेप्ट के स्टाइल में प्रदर्शित किया कर दिया गया था. होंडा अपनी इस नई एसयूवी कार में ग्लोबल मार्केट में पेट्रोल, पेट्रोल-हाइब्रिड और डीजल इंजन का ऑप्शन भी प्रदान कर रही है. इंडिया के लिए इस कार में 1.5L i-VTEC पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, यह इंजन 121 PS का पॉवर और 145 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस कर रहा है. इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक (CVT) दोनों ही ट्रांसमिशन का विकल्प देखने के लिए मिल रहा है. 

क्या होगी खासियत?: फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इस कार में कनेक्टेड कार फीचर्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंबियंट लाइटिंग और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने के लिए मिलने वाली है. 

Toyota Innova HyCross: टोयोटा सबसे पहले अपनी नई Innova HyCross को इंडोनेशिया में पेश करने जा रही है. इंडिया में यह कार अगले वर्ष लॉन्च की जाने वाली है. नई इनोवा को इस बार  नए मोनोकॉक प्लेटफॉर्म  पर बनाया जा चुका है, जबकि मौजूदा Innova को कंपनी लैडर फ्रेम चेसिस प्लेटफॉर्म पर बनाती है. इस नई कार में रियर व्हील ड्राइव के स्थान पर फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम देखने के लिए मिलने वाला है. इस कार का साइज मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से अधिक होगा.  

आज ही जान लें ट्रैफिक के नए नियम, वरना भरना होगा भारी नुकसान

ये है अब तक की सबसे बेस्ट और सस्ती CNG कार

सितंबर माह में बढ़ी इन बाइक्स की सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -