Film Review : 'हीरो' फिल्म का डायरेक्शन कुछ खास नहीं

Sep 11 2015 10:09 AM
Film Review : 'हीरो' फिल्म का डायरेक्शन कुछ खास नहीं

‘हीरो’ फिल्म आज रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म 1983 मे आई फिल्म 'हीरो' की रिमेक है। पहले इस फिल्म मे जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी ने काम किया था। पूरे 32 साल बाद इस फिल्म को नये तरीके से निखिल आडवाणी ने बताने की कोशिश की है। इस फिल्म मे सूरज और अथिया शेट्टी ने काम किया है देखते है फिल्म कितना कमाल दिखाती है।

कहानी 
फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि फिल्म मे राधा जो अथिया शेट्टी है और सूरज मतलब सूरज पंचोली की प्रेम कहानी बताई गई है। सूरज फिल्म मे एक गैंगस्टर का रोल निभाता है और राधा पुलिस के चीफ की बेटी का रोल निभाती है। सूरज राधा को सुरक्षा के बहाने घर से बाहर लेकर जाता है और उसे किडनेप कर लेता है। राधा को जब सूरज के बारे मे पता चलता है तब तक वो उससे प्यार करने लग जाती है। सूरज भी राधा से प्यार करने लग जाता है और उसे घर वापस छोड़ने के लिये जाता है। फिल्म कुछ घटनाओ के साथ आगे बढ़ती है। फिल्म मे पाशा का किरदार भी अहम है पाशा का किरदार आदित्य पंचोली ने निभाया है।

स्क्रिप्ट
फिल्म की कहानी बहुत कमजोर है। सलमान खान फिल्म के लिये और अच्छे डायरेक्टर की तलाश कर सकते थे। फिल्म के सीन तो बहुत अच्छे है। फिल्म देखने के बाद लगता है कि सलमान ने फिल्म की लोकेशन को लेकर पैसों मे कोई कमी नहीं छोड़ी है। फिल्म की कहानी मे हीरो और हीरोइन के साथ विलेन के गानो का भी तड़का है।

अभिनय 
फिल्म मे अथिया और सूरज की एक्टिंग बहुत अच्छी है। दोनों की एक्टिंग देखकर लगता नहीं है कि दोनों पहली बार फिल्म मे काम कर रहे है। पर कंही कंही पर संवाद बोलते टाइम कुछ कमी दिखाई देती है। इन दोनों कलाकारो का करियर बहुत उज्जवल है। फिल्म मे दोनों की एक्टिंग फिल्म की मजबूत कड़ी है। फिल्म मे तिग्मांशु धूलिया भी है पर उनकी एक्टिंग इतनी अच्छी नहीं है।

संगीत
फिल्म मे सलमान का गाना सभी गानो पर भारी पड़ा है। बाकी गाने तो इतने अच्छे नहीं है। और इन गानो का खामियाजा फिल्म के मेकर्स को भुगतना पड़ेगा। फिल्म के गानो को कुछ कम भी किया गया है।

कमजोर कड़ी
फिल्म मे दोनों कलाकारो ने अच्छी मेहनत की है। दोनों की मेहनत दिखाई देती है फिल्म मे लेकिन फिल्म का डायरेक्शन इतना अच्छा नहीं है। फिल्म के डायरेक्टर ने इतना अच्छा काम नहीं किया है। फिल्म मे एंटरटेनमेंट की बहुत कमी है।