जानिए असम में अनलॉक 5 के दौरान किन चीजों को खोलने की होगी इजाजत
जानिए असम में अनलॉक 5 के दौरान किन चीजों को खोलने की होगी इजाजत
Share:

पूर्वोत्तर राज्य धीरे-धीरे अपने सामान्य जीवन की ओर लौट रहे हैं। लॉकडाउन के चौथे चरण के 30 सितंबर को समाप्त होने के साथ, सभी की निगाहें अब केंद्र सरकार पर टिकी हैं और इसके आगामी चरण 5 के लिए बनी हुई है। सितंबर के महीने में स्कूलों के आंशिक रूप से फिर से खोलने के बाद, कई अन्य सिनेमा और पर्यटन जैसे प्रमुख क्षेत्रों को सरकार से मंजूरी का इंतजार है ताकि चीजों को फिर से शुरू किया जा सके। भारतीय उपमहाद्वीप में त्योहारी सीज़न की शुरुआत अक्टूबर में होती है।

वही सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल तथा मनोरंजन पार्क अभी भी जनता के लिए नहीं खोले गए हैं। यह उम्मीद की जाती है कि इस बार, सरकार सुरक्षा उपायों के साथ सिनेमा हॉलों को अनलॉक 5.0 में काम करने की अनुमति देगी। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी सरकार से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। 21 सितंबर को ओपन-एयर थिएटरों ने काम करना शुरू कर दिया है। असम में, COVID-19 वायरस को खाड़ी में रखने के लिए गंभीर लॉकडाउन की एक श्रृंखला के बाद जीवन धीरे-धीरे सड़कों पर वापस बहना शुरू हो गया है। मामलों की अधिक घटनाओं और मृत्यु दर में वृद्धि के बावजूद, अर्थव्यवस्था में मंदी ने लोगों को उनके घरों के बाहर फिर से धकेल दिया है।

कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों के पहले से ही शुरू होने के साथ, उद्योग हितधारक उत्सुकता से इन प्रमुख क्षेत्रों के फिर से शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। पिछले शनिवार को गुवाहाटी में आयोजित in टूरिज्म कॉन्क्लेव 2020 ’में, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया, जिसे COVID-19 महामारी के कारण गहरा झटका लगा है। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए, जिसमें असम पर्यटन उद्योग से संबंधित कई प्रमुख आंकड़े शामिल थे, सोनोवाल ने कहा कि हालांकि दुनिया भर के लोग COVID के कारण पीड़ित हैं, लेकिन बीमार पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पीसीसी प्रमुख रिपुन बोरा ने राजनीति को लेकर दिया बयान

असम: पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में पूर्व डीआइजी और बीजेपी नेता पर घोषित हुआ इनाम

अनंतनाग में इंडियन आर्मी पर आतंकियों ने किया हमला, सेना का सर्च ओपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -