पीसीसी प्रमुख रिपुन बोरा ने राजनीति को लेकर दिया बयान
पीसीसी प्रमुख रिपुन बोरा ने राजनीति को लेकर दिया बयान
Share:

असम में राजनीति और भी तेज हो गई है। असम कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2021 से पहले सहयोगी दलों के साथ 'महाजोट' बनाने के लिए तैयार है। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए असम में मौलाना बदरुद्दीन अजमल, लेफ्ट और कुछ जातीय समूहों की अध्यक्षता में एआईयूडीएफ जैसी पार्टियों के साथ गठबंधन कर सकती है ।

एपीसीसी प्रमुख ने यह भी बताया कि राज्य में 126 में से उनकी पार्टी करीब 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 36 सीटों पर अन्य ने चुनाव लड़ा होगा । उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी से होगा। बोरा ने कहा, ' हम ' महाजूट ' के तहत अगला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं जहां कांग्रेस बहुमत हिस्सेदार होगी जबकि एआईयूडीएफ, लेफ्ट और कुछ जातीय समूह इसका हिस्सा होंगे । इस बीच, राज्यसभा सांसद अजीत कुमार भुइयां द्वारा स्थापित एआईयूडीएफ और एक नई क्षेत्रीय पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने के लिए पहले ही सहमत हो गई है ।

समूह बनाने के लिए प्रदर्शन कर रहे एपीसीसी प्रमुख ने समान विचारधारा वाले दलों के साथ शुरुआती बातचीत के बारे में पार्टी हाईकमान को ' महाजोट ' के विचार से अवगत करा दिया है और इसे कुल मिलाकर मंजूरी मिल गई है । फिलहाल यह माना जा रहा है कि अगर कांग्रेस को सत्ता में वोट दिया जाता है तो बोरा मुख्यमंत्री पद के लिए फ्रंट रनर होंगे । हालांकि उन्होंने साफ किया कि किसी को भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं किया गया है और इसका फैसला हाईकमान की मंजूरी के साथ-साथ चुनाव के बाद विधायकों द्वारा किया जाएगा।

पराली मामले पर बोले जावड़ेकर- एक अक्टूबर को बुलाई है पर्यावरण मंत्रियों की बैठक

यूपी उपचुनाव: 7 सीटों पर तीन नवंबर को मतदान, 10 को आएंगे रिजल्ट

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा ने छोड़ा महागठबंधन का दामन, बसपा के साथ चुनाव लड़ेगी RLSP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -