आप भी इस तरह से करें KOO ऐप डाउनलोड

आप भी इस तरह से करें KOO ऐप डाउनलोड

ट्विटर की तरह ही देसी माइक्रोब्लॉगिंग सेवा koo सुर्खियों में है। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां उपयोगकर्ता अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं। KOO को एपेम्या राधाकृष्ण द्वारा विकसित किया गया है, जो सह-संस्थापक और सीईओ हैं। इसे पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था और इसने द डिजिटल इंडिया AatmaNirbhar Bharat Innovate Challenge जीता। इस ऐप को बनाने का विचार भारतीय उपयोगकर्ताओं को कू वेबसाइट पर स्थानीय भाषाओं में अपनी राय साझा करने की अनुमति देना था।

Koo डाउनलोड करने के लिए कैसे?: यह नवीनतम माइक्रो-ब्लॉगिंग सेवा कू एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध एक मुफ्त ऐप है। यूजर्स इसे गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप का नाम Google Play पर "भारतीय भाषाओं में भारतीयों के साथ कनेक्ट" नाम दिया गया है। इसे प्रदाता के रूप में बॉम्बेनेट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ ऐप स्टोर पर सिर्फ "KOO" नाम दिया गया है।

जानते हैं कू की विशेषताएं:  KOO ट्विटर के काफी समान है और इसकी विशेषताएं भी समान हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को एक फ़ीड के माध्यम से व्यक्तियों का अनुसरण करने और ब्राउज़ करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता पाठ में संदेश लिख सकते हैं या इसे ऑडियो या वीडियो प्रारूपों में साझा कर सकते हैं। KOO ऐप कई भाषा विकल्प जैसे कन्नड़, तमिल, तेलुगु, तमिल और अंग्रेजी। यह लोगों को अपनी स्थानीय भाषाओं में अपनी राय व्यक्त करने की भी अनुमति देता है। संदेश 400 अक्षरों के नीचे लिखे जा सकते हैं और इसे "KOO" कहा जाता है।

किसानों के लिए डेथ वारंट की तरह नए कानून, कृषकों को गुलाम बनाना चाहती है सरकार- रालोसपा

Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट में 'पिच' का होगा अहम रोल, अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात

बिहार में कोरोना जांच को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा, सिविल सर्जन सहित 5 निलंबित