यहाँ जाने की  कैसे व्हाट्सएप का यह फीचर आपके चैट को आसान बना देगा
यहाँ जाने की कैसे व्हाट्सएप का यह फीचर आपके चैट को आसान बना देगा
Share:

 

क्या व्हाट्सएप वास्तव में उपयोग में आसान इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप नहीं है? ऐसा लगता है कि उपयोगकर्ताओं को फ़ोटो, फ़ाइलें, और वीडियो संदेश भेजने से लेकर वीडियो कॉलिंग और बहुत कुछ, कुछ ही टैप में सब कुछ सिल्वर ट्रे पर उपयोगकर्ताओं को दिया गया है। क्या होगा अगर व्हाट्सएप के पास त्वरित उत्तर विकल्प था? केवल व्यावसायिक खातों के पास त्वरित उत्तर विकल्प तक पहुंच है। ग्राहकों की बातचीत को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में व्यवसायों की मदद करने के लिए WhatsApp Business नई सुविधाएँ और क्षमताएँ पेश करता है।

"त्वरित उत्तर", प्लेटफ़ॉर्म की पहली प्रमुख विशेषताओं में से एक है, जिससे आप आमतौर पर भेजे गए संदेशों को कीबोर्ड शॉर्टकट का उपयोग करके तेज़ी से भेजकर उनका पुन: उपयोग कर सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग आपके द्वारा अपने ग्राहकों को भेजे जाने वाले संदेशों के लिए शॉर्टकट बनाने के लिए किया जा सकता है, जिनमें से सबसे लोकप्रिय त्वरित प्रतिक्रियाएँ हैं। मीडिया संचार के रूप में ग्राफिक्स और वीडियो को नियोजित किया जा सकता है।


त्वरित उत्तर कैसे सेट करें?

-व्हाट्सएप बिजनेस एप के यूजर्स तेजी से जवाब भेज सकते हैं। अपने ऐप में मोर ऑप्शंस, फिर बिजनेस टूल्स पर जाएं।

- वहां, त्वरित प्रतिक्रियाएं चुनें और फिर जोड़ें।

- मैसेज ऑप्शन पर टैप करते हुए आप अपना मैसेज कंपोज कर सकते हैं या किसी मीडिया मैसेज का तेजी से जवाब दे सकते हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि आप व्हाट्सएप के वेब या डेस्कटॉप संस्करणों में मीडिया फ़ाइलों को त्वरित उत्तर के रूप में नहीं भेज सकते हैं।

- फिर त्वरित उत्तरों के लिए कीबोर्ड शॉर्टकट बनाने के लिए शॉर्टकट पर टैप करें और फिर इसे 'सहेजें' पर टैप करें।

अपने क्लाइंट को त्वरित उत्तर कैसे भेजें?

 

व्हाट्सएप कंपनी ऐप आपके ग्राहकों के साथ जुड़ना आसान बनाने के लिए आपकी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल की जानकारी के आधार पर संक्षिप्त उत्तर देता है। आप प्रतिक्रिया के रूप में अपने घंटे, पता, या यहां तक ​​कि अपनी पूरी प्रोफ़ाइल के साथ एक संक्षिप्त संदेश भेज सकते हैं। बस एक चैट खोलें, संदेश टेक्स्ट बॉक्स या अटैच आइकन पर स्पर्श करें, और फिर मीडिया फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया दें।


व्हाट्सएप एक नया एंट्री पॉइंट रोल आउट कर रहा है जो व्हाट्सएप बिजनेस सेटिंग्स में सेट किए गए सभी शॉर्टकट दिखाएगा। WABetaInfo के अनुसार चैट शेयर एक्शन मेनू में एक नया शॉर्टकट पेश किया गया है। हालाँकि, यह iOS उपयोगकर्ताओं के लिए प्रतिबंधित नहीं है; वर्तमान व्हाट्सएप बिजनेस बीटा चलाने वाले एंड्रॉइड बीटा टेस्टर को उसी क्षेत्र में समान शॉर्टकट मिल सकता है।

टोयोटा ने पांच कारखानों में उत्पादन रोक दिया है

KMC Election: पोलिंग बूथ के बाहर पेट्रोल बम से धमाका, 1 घायल

राहुल गांधी ने केंद्र पर महामारी के दौरान MSMEs को बंद करने का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -