एल्गर परिषद के मामले को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
एल्गर परिषद के मामले को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
Share:

एल्गर परिषद मामले में कई ट्विस्ट आ चुके हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तेलुगू कवि और लेखक वरवरा राव के दो रिश्तेदारों को कानूनी नोटिस भेजा है, जो फिलहाल एल्गर परिषद के मामले में दायर एक मामले को लेकर हिरासत में हैं. परिजन की पहचान राव के दो दामाद के रूप में हुई। हिरासत में लिए गए लोगों में से एक शहर स्थित अंग्रेजी और विदेशी भाषा विश्वविद्यालय (EFLU) में प्रोफेसर के सत्यनारायण हैं, जबकि दूसरे दामाद एक अंग्रेजी कारोबारी दैनिक के साथ पत्रकार हैं. दोनों की जोड़ी को 9 सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस दिया गया था.

महाराष्ट्र पुलिस ने इससे पहले अगस्त 2018 में सत्यनारायण के आवास पर छापे मारे थे। नोटिस में कहा गया है कि चल रही जांच के सिलसिले में कई सवालों के जवाब देने के लिए उनकी मौजूदगी की जरूरत थी. दोनों को कुछ दस्तावेजों के साथ पेश होने को भी कहा गया है, जिनसे संबंधित मामले और चल रही जांच को बताया गया है. "यह सच है कि मैं वरवरा राव से जुड़ा हूं लेकिन मैं दोहराता हूं कि मेरा इस मामले से कोई संबंध नहीं है. सत्यनारायण ने एक बयान में दावा किया, एनआईए का नोटिस ऐसे समय में हमारे परिवार के संकट को जोड़ता है जब वरवरा राव की स्वास्थ्य स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और (Covid-19) महामारी मुंबई में तेजी से फैल रही है.

महाराष्ट्र पुलिस ने एल्गर परिषद-माओवादी लिंक मामले में वरवरा राव और नौ अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था जिसकी शुरुआत में पुणे पुलिस ने जांच की थी और इस साल जनवरी में एनआईए को ट्रांसफर कर दिया था. यह मामला दिसंबर 2017 में पुणे में आयोजित एल्गर परिषद कॉन्क्लेव में दिए गए कथित भड़काऊ भाषणों से जुड़ा है, जिसे पुलिस ने कोरेगांव-भीमा युद्ध स्मारक के पास अगले दिन हिंसा शुरू करने का दावा किया था.

वीएस राव ने कहा- सरकार के खिलाफ रचा जा रहा है राजनीतिक षड्यंत्र

2 अक्टूबर 2014 को पीएम मोदी ने किया था स्वच्छ अभियान का एलान

यूपी कांग्रेस समिति की है विधानसभा चुनाव पर नजर, किया संगठन विस्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -