इन घरेलू चीजों के इस्तेमाल से अपने होठों को बनाए सुंदर

आपके होठों को काला करने के लिए कई मेडिकल और लाइफस्टाइल कारकों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। क्या लगता है, लिपस्टिक और अन्य सौंदर्य प्रसाधनों का लगातार उपयोग भी इस प्रक्रिया को पूरा कर सकता है। धूम्रपान, निर्जलीकरण, अधिक धूप में रहना, होंठ चूसने की आदत और कैफीन कुछ ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से व्यक्ति के होंठ काले हो जाते हैं। लेकिन यह हानिरहित स्थिति स्थायी नहीं है। आप अपने होठों को साफ़ करने के लिए इन 3 घरेलू उपचारों से अपने स्वस्थ होंठों का पता लगा सकते हैं।

एलोवेरा जेल:  प्राकृतिक एलोवेरा जेल में कुछ घटक मेलेनिन उत्पादन को रोकते हैं जो हाइपरपिग्मेंटेशन के लिए जिम्मेदार होता है। एलो से आंतरिक जेल को स्क्रैप करें और इसे लिप मास्क के रूप में लगाएं या इसमें थोड़ी हल्दी पाउडर मिलाएं, जो फिर से मेलेनिन अवरोधक है, और पेस्ट को अपने होंठों पर गीली उंगलियों से रगड़ें। 10 से 15 मिनट के बाद धो लें और अपने पसंदीदा हाइड्रेटिंग बाम से अपने होठों को मॉइस्चराइज़ करें।

अनार: अनार के अर्क में त्वचा के हाइपरपिग्मेंटेशन को हल्का करने की क्षमता होती है। लगभग 1 बड़ा चम्मच अनार के दाने और ताजी डेयरी क्रीम लें और उन्हें गुलाब जल में गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस मास्क को अपने होठों पर इस तरह लगाएं और अपना काम जारी रखें और 5 मिनट के बाद उन्हें धो लें। ताजी क्रीम एक मॉइस्चराइजिंग एजेंट के रूप में कार्य करती है और आपके होठों को उस बच्चे को मुलायम चमक देने में मदद करती है।

बादाम: बादाम में मौजूद विटामिन ई उन्हें काले होंठों के लिए एक बेहतरीन उपाय बनाता है। बादाम पाउडर को डेयरी क्रीम के साथ मिलाएं और पेस्ट को अपने होठों पर 3-5 मिनट के लिए लगाएं। इसके अलावा, अपने होठों पर अतिरिक्त नाजुक त्वचा को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करने के लिए रोजाना बादाम के तेल का उपयोग करें। बादाम में मौजूद एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण आपके होंठों को पोषण देते हैं और उन्हें हल्का करने में मदद करते हैं।

एलोवेरा

अनार

बादाम

शर्मशार! सौतेले बाप ने पति बनकर बेटी के साथ किया गलत काम, गुस्साई लड़की ने उतारा मौत के घाट

सिसिलिया इटली है सबसे बेस्ट स्थान

टोक्यो ओलंपिक से पहले कार क्रैश में हुआ इस स्टार एथलीट का निधन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -