स्कूल में घुसा हाथियों का झुंड, चट कर गए दो क्विंटल से ज्यादा राशन
स्कूल में घुसा हाथियों का झुंड, चट कर गए दो क्विंटल से ज्यादा राशन
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ हाथियों के झुंड ने एक गांव में कोहराम मचा दिया। हाथी जंगल से भटकते हुए बिहेचिया गांव में पहुंचे तथा विद्यालय को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। विद्यालय में बच्चों के लिए रख सारा अनाज खा गए तथा कुर्सी टेबल तक तोड़ डाली। इस घटना के पश्चात् गांव के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। 

विद्यालय की अध्यापिका सपना कुमारी ने बताया कि लगभग 15 हाथियों ने तोड़फोड की। विद्यालय में रखा दो क्विंटल से ज्यादा राशन चट कर गए। दस कुर्सी, टेबल, खेल सामग्री, बर्तन आदि सामान को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि गनीमत यह रही कि विद्यालय में बच्चों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा। 

वहीं, घटना की खबर प्राप्त होते ही वन विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे तथा मामले की तहकीकात की। अफसरों का कहना है कि नियमानुसार क्षतिपूर्ति की जाएगी। कहा जा रहा है कि पिछले 3 सालों से इस क्षेत्र में सैकड़ों घटनाएं हाथियों के द्वारा हो चुकी हैं। किन्तु वन विभाग की प्रकार से कोई एक्शन नहीं लिया गया है। वन विभाग के अफसर परमान्द रजक ने बताया कि इस प्रकार की घटनाएं न हों, इसके लिए कोशिश की जा रही हैं। 
 

7 वर्षीय बच्चे के आधार कार्ड पर देवेंद्र फडणवीस का फोटो, जानिए क्या है मामला?

बेटी के साथ पिता ने की गंदी हरकत, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

370 को लेकर केजरीवाल-अब्दुल्ला लड़े, ममता बोलीं- हमको चोर पार्टी बोलती है कांग्रेस ! एकता बैठक में 'विपक्षी फूट' भी दिखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -