5 दिन ED की रिमांड पर भेजे गए हेमंत सोरेन, जमीन घोटाले में हुई है गिरफ़्तारी

5 दिन ED की रिमांड पर भेजे गए हेमंत सोरेन, जमीन घोटाले में हुई है गिरफ़्तारी
Share:

 

रांची :झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा हिरासत पांच दिन बढ़ा दी गई है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के एक प्रमुख व्यक्ति सोरेन को रांची में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत एक विशेष अदालत ने एक दिन की न्यायिक हिरासत में रखा था। यह कार्रवाई एक कथित भूमि घोटाले की चल रही जांच का हिस्सा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व मुख्यमंत्री के लिए दस दिन की रिमांड का अनुरोध किया था, लेकिन अदालत ने अभी 5 दिन रिमांड की मंजूरी दी है। पीएमएलए कोर्ट की अध्यक्षता कर रहे जस्टिस दिनेश राय ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। सोरेन को उपरोक्त भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल होने के संबंध में छह घंटे की पूछताछ के बाद बुधवार रात प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था। ED का कहना है कि सोरेन से "संगठित अपराध द्वारा भूमि स्वामित्व के अवैध हस्तांतरण से जुड़े एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन" की जांच के हिस्से के रूप में पूछताछ की गई थी।

जांच आधिकारिक रिकॉर्ड के फर्जीवाड़े के माध्यम से उत्पन्न अवैध धन की पर्याप्त मात्रा पर केंद्रित है। इस प्रक्रिया में लाखों की कीमत वाले व्यापक भूमि पार्सल को धोखाधड़ी से हासिल करने के लिए जाली या धोखाधड़ी वाले दस्तावेजों के माध्यम से नकली व्यक्तियों को विक्रेता और खरीदार के रूप में प्रस्तुत करना शामिल था।

भविष्य बनाने कोटा गए थे छात्र, 10 दिनों में 3 ने की आत्महत्या

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने की 'अलग देश' की मांग ! सदन में इस मुद्दे पर क्या बोले पार्टी प्रमुख खड़गे ?

बड़े भाई और मां ने मिलकर युवक को उतारा मौत के घाट, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -