भविष्य बनाने कोटा गए थे छात्र, 10 दिनों में 3 ने की आत्महत्या
भविष्य बनाने कोटा गए थे छात्र, 10 दिनों में 3 ने की आत्महत्या
Share:

कोटा: राजस्थान के कोटा में छात्रों के खुदखुशी का सिलसिला निरंतर जारी है। शुक्रवार को एक और छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। मृतक छात्र नूर मोहम्मद यूपी के वीरपुर कटरु गोंडा का निवासी था। जो की कोटा में रहकर बीटेक की तैयारी कर रहा था। कहा जा रहा है कि छात्र बीते 4 वर्षों से कोटा में ही था। वहीं पुलिस ने घटना की खबर छात्र के घरवालों को दे दी है। साथ ही मामले में तहकीकात की जा रही है।

पुलिस से प्राप्त हुई खबर में सामने आया कि मृतक छात्र नूर मोहम्मद ने घरवालों को यह बता रखा है कि उसका बीटेक में चयन हो गया है तथा चेन्नई में कॉलेज मिला है। यही बात उसने अपने दोस्तों को भी बात रखी है। हालांकि परिजनों से इस सिलसिले में बातचीत की जा रही है तथा उनके कोटा पहुंचने की प्रतीक्षा की जा रही है। फिलहाल छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। साथ ही उसके दोस्तों से भी छात्र की गतिविधियों के बारे में खबर ली जा रही है। 

राजस्थान के कोटा में बीते 10 दिन में तीन छात्रों ने फांसी लगाकर खुदखुशी की है। इनमें दो छात्र यूपी के निवासी थे। वही एक छात्रा राजस्थान के झालावाड़ की रहने वाली थी। छात्रा निहारिका ने अपने सुसाइड नोट में मानसिक तनाव की बात लिखी थी। वही 24 जून को यूपी निवासी मोहम्मद जैद द्वारा खुदखुशी में भी पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव की बात सामने आई थी। छात्रों को तनाव से उभारने के लिए कोटा में अब तक पोस्टेड हुए जिला कलेक्टरों ने अपने-अपने स्तर पर कई कोशिश की हैं। 

केरल: हत्या के मामले PFI के 15 आतंकियों को सजा सुनाने वाली महिला जज को मिल रहीं धमकियां, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारत को अमेरिका से मिलेंगे 31 MQ-9B सशस्त्र ड्रोन, US ने 4 बिलियन डॉलर की बड़ी डील को दी मंजूरी

बारिश और बर्फ़बारी के आसार, पश्चिमी विक्षोभ को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -