डेढ़ वर्ष बाद मिला MP Highcourt को चीफ जस्टिस
डेढ़ वर्ष बाद मिला MP Highcourt को चीफ जस्टिस
Share:

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजभवन में राज्य के उच्च न्यायालय के नए मुख्य न्यायाधीश ने शपथ ग्रहण की। उन्हें राज्य के राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली ने शपथ दिलवाई। न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता ने उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस के तौर पर राज्यपाल ओपी कोहली से पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। हेमंत गुप्ता राज्य के 23 वें मुख्य न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त हुए हैं।

गौरतलब है कि फरवरी 2016 में गुप्ता को पटना उच्च न्यायालय का पदभार सौंपा गया था। करीब डेढ़ वर्ष बाद मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय को मुख्य न्यायाधीश मिला है। गौरतलब है कि न्यायमूर्ति ओपी गुप्ता वर्ष 2016 में पटना उच्च न्यायालय में पदस्थ थे। वे करीब 14 वर्ष पूर्व पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय में न्यायाधीश नियुक्त किए गए थे।

उल्लेखनीय है कि एक कार्यक्रम में एक वरिष्ठ जस्टिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने न्यायालयीन कार्य अधिक होने और उसकी तुलना में जजेस की संख्या कम होने की बात कही थी। उन्होंने दूसरी ओर कई बार इस तरह की बातें भी सामने आती रही हैं कि न्यायाधीशों की संख्या कम होती जा रही है जबकि न्यायालय में कई वाद पेंडिंग हैं। ऐसे में इस बात पर गंभी चिंतन की आवश्यकता है। 

कोलकाता के जस्टिस कर्णन का विवाद गहराया, वारंट को ठुकराया

100 से अधिक लोगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली नाबालिग को ढूंढे पुलिस - बॉम्बे हाई कोर्ट

हाई कोर्ट ने जाकिर नाइक के संगठन पर प्रतिबंध को ठहराया उचित

सामने आया जयललिता का बेटा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -