B'Day Special : 10वीं में फेल हो चुकी हैं 'ड्रीम गर्ल'
B'Day Special : 10वीं में फेल हो चुकी हैं 'ड्रीम गर्ल'
Share:

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल मानी जाने वाली हेमा मालिनी आज भी उतनी ही खूबसूरत हैं जितनी कि अपने जमाने में हुआ करती थी. इतने वर्षों बाद भी उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई. जी हाँ, हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु में हुआ था और ये आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रही हैं. आज हेमा मालिनी को कौन नहीं जनता बल्कि ये आज भी कइयों के दिलों की धड़कन है. फ़िल्मी दुनिया में इन्होने खूब नाम कमाया और आज भी बो बॉलीवुड से दूर नहीं है. हेमा ने अपनी फिल्म की शुरुआत 'सपनों का सौदागर' से की थी. साल 1981 में इन्होने एक्टर धर्मेंद्र से शादी की थी और अब टीवी की दुनिया में अब भी चर्चित हैं. 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फिल्म निर्माण के लिए प्रसिद्ध है ये फिल्म निर्माता

हेमा की एक खास बात भी बता दें, हेमा की माँ का नाम जया चक्रवर्ती और पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती था. हेमा की माँ एक फिल्म निर्माता थी जिसके कारण घर में भी फ़िल्मी माहौल बना रहता था. इसी कारण हेमा का झुकाव भी फिल्मों की ओर बढ़ने लगे. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा चेन्‍नई से की थी.

एक्टिंग के साथ साथ वो पढाई में भी काफी अच्छी थी. वो जब 10 वीं में थी जब उन्हें लगातार एक्टिंग के लिए ऑफर मिल रहे थे और उस समय वो सिर्फ 14 साल की थी. तभी से उनके घर में फिल्मों की लाइन लग गयी लेकिन उनकी पहली फिल्म कुछ खास हिट नहीं रही. धीरे-धीरे उनकी फिल्में हिट होने लगी फिल्म में  काम करने लगी.

भारत के मिसाइल मेन थे अब्दुल कलाम

इसके अलावा ये तो आप जानते ही हैं कि हेमा मालिनी की खूबसूरती पर आज भी हर कोई फ़िदा है. इसी खूबसूरती के उस समय भी कई लोग दीवाने थे. बताया जाता है हेमा को एक दो नहीं बल्कि तीन सुपरस्टार्स ने शादी के प्रस्ताव दिए थे लेकिन उनकी शादी धर्मेंद्र से हो गई. बता दें, हेमा मालिनी ने अपने करियर के दौरान फिल्‍म ‘जुगनू, ‘सीता और गीता’, ‘ड्रीमगर्ल’, ‘शोले’, ‘बागबान’, ‘सत्‍ते पे सत्‍ता’, ‘अंधा कानून’, ‘नसीब’, ‘राजिया सुल्‍तान’, ‘खुशबू’ और ‘राजा जानी’ में काम किया था. 

बॉलीवुड अपडेट्स...

भारत के अहम मुद्दों पर सक्रिय रहते हैं पत्रकार प्रणय

अभिनेता होने के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता भी है ये मशहूर कलाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -