राजस्थान में लगातार बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
राजस्थान में लगातार बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
Share:

मानसून ने भारत के कई हिस्सों में जंगल की आग की तरह दस्तक दे दी है। राजस्थान के हाडौती क्षेत्र के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण पानी की भारी बाढ़ से बाढ़ आ गई है, जिससे 100 से अधिक गांवों में सड़क संपर्क बाधित हो गया है। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को पूर्वी राजस्थान के जिलों के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहत और बचाव अभियान चलाने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों को पहले ही तैनात कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर भारतीय सेना की भी मदद ली जाएगी। आईएमडी के मुताबिक  राज्य के पूर्वी हिस्सों के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है. अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र के 100 से अधिक गांवों का सड़क संपर्क टूट गया है।

धौलपुर में चंबल नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. भरतपुर में भारी बारिश के कारण कुछ इलाकों में बाढ़ आ गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि धौलपुर और भरतपुर जिलों में प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है. साथ ही, बारां, सवाई माधोपुर, कोटा और बूंदी के कई इलाकों में बुधवार सुबह तक भारी बारिश हुई और कई अन्य इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई. सबसे अधिक 280 मिमी बारिश खतोली (कोटा) में हुई, इसके बाद बूंदी में 258 मिमी बारिश हुई।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -