अमेरिका में सदी की सबसे भीषण बर्फबारी ने ओबामा को भी कर दिया हाउस अरेस्ट
अमेरिका में सदी की सबसे भीषण बर्फबारी ने ओबामा को भी कर दिया हाउस अरेस्ट
Share:

वॉशिंगटन : दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में बर्फीले् तूफान का कहर बरस रहा है। कहा जा रहा है कि यह इस सदी का अब तक सबसे भयावह तूफान है। इस तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित देश के पूर्वी शहर है। भीषण बर्फबारी को देखते हुए वॉशिंगटन को बंद कर दिया गया है। सड़कों पर दो फीट की मोटी बर्फ की चादर बिछी हुई है। मेट्रो व बस सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई है।

तूफान को देखते हुए करीब 7600 फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है। अमेरिकी मौसम विभाग के डायरेक्टर लुईस यूसेलिनी ने बताया कि इससे पहले 1922 में अणेरिका में दो दिनों के भीतर 71 सेमी बर्फबारी हुई थी। फिलहाल कई इलाकों में 30 इंच बर्फबारी हो रही है। लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि वो घरों से बाहर न निकलें। आने वाले दो दिनों तक हालात ऐसे ही बने रह सकते है।

स्कूल-कॉलेज से लेकर सरकारी कार्याीलयों तक को बंद कर दिया गया है। टेनेसी, नॉर्थ कैलिफोर्निया, वर्जिनिया, नॉर्थ कैरोलिना, मैरीलैंड, पेनसिलवेनिया, कोलंबिया में आपातकाल का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पांच राज्यों के 1000 शहरों में आपातकाल घोषित किया जा चुका है। व्हाइट हाउस ने नेशनल मेडिकल्स ऑफ साइंस और नेशनल मेडिकल्स ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेरेमनी की तारीख आगे बढ़ा दी है।

इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति बराक ओबामा भारतीय मूल के वैज्ञानिक राकेश जैन को नेशनल मेडल ऑफ साइंस से सम्मानित करने वाले है। जबरदस्त तूफान को देखते हुए ओबामा के रास्ते को भी बदला गया और शनिवार की रात तक वो भी व्हाइट हाउस से बाहर नही निकल पाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -