MP: 24 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
MP: 24 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस बार समय से पहले ही मानसून आ गया था हालाँकि मानसून से यह उम्मीद थी कि समय से पहले आने के चलते इस बार प्रदेश में अच्छी बारिश होगी। हालाँकि ऐसा हुआ नहीं। अब तक प्रदेश भर में सामान्य से 6 फीसदी कम बारिश हुई है। मिली जानकारी के तहत राज्यभर में ऐसे 33 जिले हैं जहां औसत से कम बारिश हुई है। इसी के साथ अगर हम मौसम के मिजाज की बात करें तो हर दिन मिजाज बदल रहा है। कभी तेज धूप तो कभी तेज बारिश हो रही है।

अब इन सभी के बीच मौसम विभाग का कहना है कि अभी बदलाव जारी रहेगा। मौसम विभाग ने कहा है तेज धूप चटकने के साथ ही प्रदेश भर के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की भी संभावना है। इस हफ्ते मौसम ऐसा ही बना रहेगा। आपको हम यह भी बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान दमोह में 75.0 मिमी, धार में 35.3मिमी, दतिया में 25.0मिमी, श्योपुरकलां में 23.0मिमी, गुना में 13.1मिमी, शाजापुर में 13.0मिमी, खण्डवा में 7.0मिमी, सागर में 4.1मिमी, भोपाल में 2.8मिमी, टीकमगढ़ में 2।0मिमी, भोपाल सिटी में 2.0मिमी, मंडला में 2.0मिमी, उज्जैन में1.0 मिमी, पचमढ़ी में 1.0मिमी, ग्वालियर में 0.3मिमी, जबलपुर में 0.2मिमी, खरगोन में 11.0मिमी बारिश हुई है।

वहीँ मौसम विभाग ने अब जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों और नीमच, मंदसौर, इंदौर, सतना और सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ जिलो में येलो अलर्ट जारी किया है। कहा जा रहा है आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

UP और गोवा के चुनावी संग्राम में अपना दम दिखाएगी शिवसेना

सास को मरकर दामाद ने प्राइवेट पार्ट में डाला बांस

पंचायती राज मंत्री ने कहा- "एसएचजी की स्थापना का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -