जम्मू-कश्मीर में  बर्फबारी-बारिश,  आंधी से 180 मकान ढहे, दो की मौत
जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी-बारिश, आंधी से 180 मकान ढहे, दो की मौत
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में ताजा बर्फबारी-बारिश और आंधी के कारण डोडा रामबाण में 180 मकान ढहने और दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है.एक ओर लैंडस्लाइड की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे लगातार चार दिनों से बंद होने से हाईवे पर सैकड़ों गाड़ियां फंसी हुई हैं, वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड की चेतावनी जारी की गई है.

न्यूज एजेंसी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में मौसम में परिवर्तन से कई जगहों पर बिजली-पानी की सप्लाई बंद होने के साथ संचार व्यवस्था भी भंग हो गई है.डोडा रामबाण में 180 मकान ढह गए हैं. किश्तवाड़ जिले के देवी गोले गांव में आंधी की वजह से एक मकान पर पेड़ गिर गया इस कारण 11 साल के एक बच्चे की मौत हो गई, वही परिवार के 5 सदस्य भी घायल हुए हैं. उधर, माहोर में भी एक शख्स की मौत की खबर है. घाटी में मौसम की तीसरी भारी बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बन्द होने से सैंकड़ों वाहन फंसे हुए हैं.

मौसम विभाग के अनुसार गुलमर्ग में शनिवार से रविवार के बीच 1 फुट बर्फ गिरी है. हिमाचल प्रदेश के ट्राइबल और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी और निचले पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश हुई है. ताजा बर्फबारी को देखते हुए चंडीगढ़ स्थित स्नो एंड एवलांच स्टडी इस्टैब्लिशमेंट (SASE) ने जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में एवलांच की चेतावनी जारी की है.

कश्मीर को आजाद करने की मांग

इस्लामाबाद में फिर से लगे 'पीओके' आजादी के नारे, कहा जुल्म ढाते है ISI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -