यूपी: आंधी तूफान ने निगली 38 मासूम जिंदगियां
यूपी: आंधी तूफान ने निगली 38 मासूम जिंदगियां
Share:

लखनऊ:  यूपी में आंधी तूफान का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है जिस वजह से अबतक कई लोग अपनी जान गवां चुके है. शुक्रवार की देर शाम खराब हुए मौसम ने शनिवार को विकराल रुप ले लिया, जिसके चलते शनिवार को चार बच्चों समेत 30 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद मृतकों का आंकड़ा 38 पहुंच गया है. इस दैवीय आपदा के कारण मुरादाबाद में 9, संभल और सोनभद्र में तीन-तीन, शाहजहांपुर, बदायूं, हरदोई, मुजफ्फरनगर और मैनपुरी में दो-दो लोगों की मौत हुई है.

इसके अलावा हापुड़, बरेली, इटावा, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा में एक-एक लोग इस प्राकृतिक आपदा का शिकार हुए है. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार देर रात आई आंधी तूफ़ान में मेरठ और मुरादाबाद जिलों में 7 लोगों की मौत हो गई थी. खराब मौसम का सबसे अधिक प्रभाव मुरादाबाद और मेरठ मंडल पर पड़ा है. वहीं बरेली मंडल के कई क्षेत्रों से भी अनहोनी की कुछ खबरें आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुरादाबाद जिले के भैसिया निवासी सोनू (12), प्रेमनगर भड़ावली के साबिर (27), जैतपुर पट्टी की कुमारी अदीबा (10), हरथला के अनूप कठेरिया की तेज आंधी के चलते मौत हो गई. वहीं शनिवार रात भी तीन लोगों के मौत की पुष्टि की गई है. बता दें कि तूफ़ान की वजह से अभी तक 300 से अधिक लोग घायल ही चुके है. इसके अलावा 100 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके है.

 

इस जिले में धूमधाम से मनेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

World Environment Day : हर बार से अलग इस बार 'बीट प्लास्टिक पोल्यूशन' थीम

दुनिया के दर्जनों देशों से ज्यादा है उत्तर प्रदेश की आबादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -