कई राज्यों के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल
कई राज्यों के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल
Share:

नई दिल्ली: देशभर के अधिकतर प्रदेशों में बारिश की गतिविधियां जारी हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अभी बारिश का ये दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने जो खबर दी है उसके अनुसार, देश के कुछ प्रदेशों में बारिश की गतिविधियों में तेजी देखने को मिलेगी. उत्तर पश्चिम भारत के प्रदेशों में अगले तीन से चार दिनों के चलते भारी वर्षा देखने को मिल सकती है. इसी के साथ, बिहार एवं झारखंड में दो दिन के पश्चात् वर्षा की गतिविधियों में तीव्रता देखने को मिलेगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 05 से 08 अगस्त के बीच हल्की से मध्यम वर्षा के साथ सुदूर इलाकों में भारी वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ में आज (शनिवार) और कल बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 05 अगस्त को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे. इसी के साथ हल्की वर्षा देखने को मिलेगी. 06 अगस्त को भी नई दिल्ली में हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है. 

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में गरज के साथ वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 27 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. इसी के साथ, गाजियाबाद में भी गरज के साथ वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय एवं अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ जगहों पर भारी वर्षा संभव है. इसी के साथ, हिमाचल प्रदेश, कोंकण एवं गोवा, तटीय कर्नाटक, बिहार के कुछ भागों, झारखंड एवं गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम वर्षा संभव है.

कुलगाम में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़, वीरगति को प्राप्त हुए 3 जवान

हिंसा के बाद नूंह में फिर चला बुलडोजर, तोड़ी गईं अवैध दुकानें

INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक इस दिन मुंबई में होगी, हो सकता है संयोजक के नाम का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -