बेमौसम बारिश के चलते किसानों को हो रहा भारी नुकसान
बेमौसम बारिश के चलते किसानों को हो रहा भारी नुकसान
Share:

भोपाल। प्रदेश में बीते 3 दिनों से बेमौसम बारिश हो रही है। इस पर मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पिछले 12 सालों से मार्च के महीने में बारिश होने का ट्रेंड सा बन गया है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 9 मार्च तक तेज आंधी और ओले गिरने के साथ बारिश होगी। इस बिन मौसम हो रही बारिश के चलते किसानो का बेहद नुकसान हो रहा है। उनके द्वारा बोई गई गेहू-चने की फसलें बर्बाद हो गई है। 

मध्यप्रदेश के नीमच में डेढ़ घंटे में करीब डेढ़ इंच बारिश हुई है। रतलाम जिले के कई इलाकों में ओलावृष्टि के चलते फसलें झुक गई है। साथ ही राजगढ़, उज्जैन, छिंदवाड़ा और विदिशा में भी बारिश हुई। वहीं, शाजापुर और उज्जैन में इस बारिश के दौरान बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर सहित तकरीबन 30 जिलों में तेज बारिश हो सकती है।  

इस बेमौसम हो रही बारिश के चलते जो किसानों को नुकसान हुआ है उसका सर्वे करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार सी मुआवजे की मांग करते हुए ट्वीट किया है। इसके उत्तर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि फसलों को हुए नुकसान का सर्वे शुरू कर दिया गया है, किसानो के हुए नुकसान के अनुसार उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा।  

'ईसाई बन जाओ, वरना तुम्हारा पूरा परिवार तड़प-तड़पकर मरेगा..', इंदौर में धर्मान्तरण का सनसनीखेज मामला

इस शहर के एयरपोर्ट का किया जा रहा है विस्तार, खर्च होंगे 49 करोड़ रूपए

सत्ता में बने रहने के लिए शिवराज सरकार ने ली बड़ी बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -