दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर, 6 डिग्री तक लुढ़का पारा
दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर, 6 डिग्री तक लुढ़का पारा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर सहित पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. पिछले कुछ दिनों से शीतलहर ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है. दिल्ली में रविवार (22 दिसंबर) को सुबह 6 बजे तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आज अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है. कड़ाके की ठंड के साथ ही कोहरा भी बढ़ने लगा है. आज सुबह 6 बजे विजिबिलिटी 50 मीटर रिकॉर्ड की गई. 

मौसम विभाग के मुताबिक, शीतलहर के इस कहर से अगले कुछ दिनों तक राजधानी दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के लोगों को राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. बीते दिनों ठंड के प्रकोप से बच्चों को बचाने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में स्कूलों में दो दिनों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया था. वहीं दिल्ली में जगह-जगह रैन बसेरा बनाए गए हैं जहां ठंड से बचने के लिए लोग पनाह ले रहे हैं. 

सोमवार को देश की राजधानी में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है. देश के बाकी राज्यों की बात करें तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी-उत्तर प्रदेश और बिहार में जबरदस्त ठंड पड़ेगी. इसके अलावा उत्तरप्रदेश, राजस्थान, असम, मेघालय और त्रिपुरा में भी घना कोहरा दिखने की संभावना है. 

देशभर में विभिन्न स्थानों पर CAA के समर्थन में रैलियां, दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में सड़कों पर आए लोग

मोदी सरकार का ऐलान, बैंक खाता खुलवाने के लिए धर्म बताने की जरुरत नहीं

ZERO बैलेंस पर खुलवाएं SBI में अकाउंट, नहीं रहेगी बैलेंस मेन्टेन रखने की झंझट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -