मशहूर प्लेबैक सिंगर केके को जन्मदिन की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं
मशहूर प्लेबैक सिंगर केके को जन्मदिन की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं
Share:

पाश्र्व गायक कृष्णकुमार कुन्नथ जिन्हे केके नाम से भी जाना जाता है। बालीवुड इंडस्ट्री में मशहूर प्लेबैक सिंगर केके का जन्म 23 अगस्त 1970 को केरल में हुआ था। केके ने हिन्दी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और तमिल फिल्मों के गानों में अपनी आवाज़ दी है। केके नई दिल्ली में पले बढ़े और दिल्ली के ही माउंट सेंट मैरी स्कूल के पूर्व छात्र हैं। बचपन में केके डाॅक्टर बनना चाहते थे। उन्होने पहली बार गाना तब गाया जब वो दूसरी कक्षा में थे। उन्होने अपने दोस्तों के साथ एक राॅक बैंड का भी गठन किया। गायक किशोर कुमार और संगीत निर्देशक आरडी बर्मन ने केके को बहुत प्रभावित किया।

1994 में केके ने लुई बैंकों, रंजीत बारोट, शिव माथुर और लेस्ली लुईस को अपना डेमो टेप दिया ताकि संगीत के क्षेत्र में एक ब्रेक मिल सके। जिस दिन 1994 में उनके बेटे नकुल का जन्म हुआ उसी दिन यूटीवी द्वारा उन्हे बुलाया गया, और एक विज्ञापन के लिए उन्होने एक गीत गाया। चार साल कि अवधि में में केके ने 11 भारतीय भाषाओं में 3,500 से अधिक विज्ञापन में गाने का मौका दिया था। केके ने हिंदी में 250 से भी अधिक गाने गाये हैं, एवंत मिल और तेलुगु में 50 से भी अधिक गाने गाए हैं।

इन्होने 1999 में क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन के लिए जोश आॅफ इंडिया गाना गाया। इसके बाद उन्होने पल नामक एलबम निकाला जिसे सर्वश्रेष्ठ सोलो एलबम के लिए स्टार स्क्रीन पुरस्कार मिला। इस एलबम के दो गाने पल और यारों काफी लोकप्रिय रहे। फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गीत तड़प तड़प के में केके को उनके भावपूर्ण गायन से ही उनको ख्याती मिली है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -