माल्या के गैर जमानती वारंट के मामले में आज होगी सुनवाई
माल्या के गैर जमानती वारंट के मामले में आज होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : आज बिजनेसमैनन विजय माल्या का गैर जमानती वारंट जारी होगा या नहीं, इसका फैसला होना है। शुक्रवार को केंद्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय की सिफारिश पर माल्या के राजनयिक पासपोर्ट को चार हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है। इसके बाद अब ईडी ने मुंबई के एक विशेष अदालत में माल्या के खिलाफ गैर जमानती वनारंट की भी मांग की है। इस संबंध में शनिवार को सुनवाई होनी है। पिछले एक माह से भी अधिक समय से माल्या ब्रिटेन में है। इस दौरान उनकी पेशी की कई तारीखें गुजर गई और वो हाजिर नहीं हुए।

वो लगातार तीसरी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए। ईडी द्वारा जारी किए गए नोटिस का जवाब देने के लिए उन्होने मई तक का वक्त मांगा है। ईडी द्वारा तीसरी बार नोटिस भेजने से पहले अधिकारियों ने इस बात की तरफ इशारा किया था कि अगर माल्या फिर से पेश नहीं होते हैं तो उनका पासपोर्ट जब्त किया जाएगा या फिर वह सीधे अदालत में उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरेंट लेने जाएंगे।

माल्या पर 17 बैंको के 9000 करोड़ रुपए का लोन है। 9 अप्रैल से पहले वो 18 मार्च और 2 अप्रैल को भी पेश नहीं हुए थे। स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने भी माल्या के खिलाफ कोर्ट और ट्रिब्यूनल में अपील की है। सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को 21 अप्रैल तक अपनी और अपने परिवार की संपत्ति का ब्योरा देने को कहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -