क्या देश में बढ़ेगा लॉकडाउन ? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया जवाब
क्या देश में बढ़ेगा लॉकडाउन ? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में 4221 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. देश में कोरोना संक्रमण से बीते 24 घंटे में 8 लोगों की जान भी गई है. अगर कुल मौतों पर धयान दिया जाए तो अब तक 117 लोगों की जान कोरोना के चलते गई है. 326 मरीज इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं. मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए यह जानकारी दी है. 

उन्होंने बताया है कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 354 केस सामने आए हैं.  क्या देश में लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? इस सवाल के जवाब पर अग्रवाल ने कहा कि, "अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान दें. जिस प्रदेश में जो हालात होंगे, उसी के आधार पर निर्णय लिया जाएगा. लॉकडाउन पर कैबिनेट सचिव सभी राज्यों के संपर्क में हैं. अभी आधिकारिक रूप से कोई चर्चा नहीं हुई है. लॉकडाउन पर जो भी निर्णय होगा, सरकार बताएगी." 

अग्रवाल ने कहा कि, "देशभर में कोरोना मरीजों के लिए कोरोना सेंटर स्थापित किए जाएंगे. इंडियन रेलवे ने 2500 कोच में 40 हजार आइसोलेशन बेड तैयार किए हैं. पूरे देश में 133 स्थानों पर हर दिन 375 आइसोलेशन बेड बनाए जा रहे हैं. हाल ही में ICMR कि एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि कोरोना संक्रमित एक मरीज यदि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन नहीं करता तो वह 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है."

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

'कोरोना' ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाई बड़ी चोट, हिलाकर रख देगा बेरोजगारी का आंकड़ा

हर बीमारी की हो जाएगी छूटी, इन दवाओं से सरकार ने हटाया प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -