बिहार में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का बड़ा बयान
बिहार में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का बड़ा बयान
Share:

पटना: बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को कहा कि राज्य में लॉकडाउन जैसे हालात नहीं है. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में हम बेहतर स्थिति में हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की जगह परिस्थिति सामान्य हो जाए, इस पर सरकार काम कर रही है. 

पटना में मंगल पांडेय ने कहा कि पिछले एक-डेढ़ महीने से देश के कई राज्यों में कोरोना के केस बढ़ रहे थे, इसे देखते हुए हमने राज्य में तैयारी शुरू कर दी थी. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार सतर्क है. पांडेय ने आगे कहा कि, "कोरोना मरीजों की टेस्टिंग और स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा बढ़ा दी गई है. पिछले दिनों जांच की संख्या एक दिन में 20 हजार हो गई थी, जिसे बढ़ाकर हम 75 हजार तक ले गए हैं. कोरोना जांच रोज हो रही हैं, किन्तु 1 लाख रोजाना जांच हो इस टारगेट पर सरकार काम कर रही है."

मंगल पांडेय ने कहा कि अस्पतालों में बेडों की तादाद बढ़ा दी गई है. बिहार में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद लॉकडाउन के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, "अन्य राज्यों की तुलना में यहां मरीजों की तादाद कम है. अभी बिहार में हालात वैसे नहीं हुए हैं. बिहार में अभी कोरोना मरीजों की संख्या काबू में है, इसलिए लॉकडाउन पर बिहार सरकार अभी विचार नहीं कर रही है. लॉकडाउन की जगह परिस्थिति ठीक हो इस पर सरकार कार्य कर रही है."

सऊदी अरब ने उमरा करने वालों के लिए नए दिशा-निर्देश किए जारी

विधानसभा चुनाव: केरल में 48 प्रतिशत तक हुआ मतदान

5 लोगों की हत्या पर बोले तेजस्वी- CM नितीश के शासन में कायम हुआ 'राक्षस राज'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -