सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

धारा 497 : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब अपराध नहीं है 'एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर'

नई दिल्ली। देश में पिछले कई सालों से विवादों में चल रही व्यभिचार से जुड़ी आईपीसी की धारा 497 को लेकर देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने इस मामले में एक याचिका पर सुनवाई करते हुए  शादी के बाद संबंध बनाने को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया है। 

 

आज विदेश मंत्रियों की ब्रिक्स बैठक में शामिल होंगी सुषमा स्वराज

न्यूयॉर्क: भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज फ़िलहाल न्यूयॉर्क में चल रहे संयुक्त राष्ट्र महसभा की आम परिचर्चा में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क में हैं, इस परिचर्चा में शामिल होने के लिए कई देशों के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. इसी दौरान सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेश मंत्री चैट ग्रीन से भी मुलाकात की, सुषमा ने ग्रीन से पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी के सम्बन्ध में सहयोग देने के बारे में वार्तालाप की है. पंजाब नेशनल बैंक के 13 हज़ार करोड़ रुपए हज़म कर विदेश भाग जाने वाला मेहुल चौकसी फ़िलहाल एंटीगुआ में ही है.

जीजा आयुष के कारण टूट सकता है सलमान से उनकी बहन का रिश्ता

 

जम्‍मू में एक आतंकी ढेर, सेना की मुठभेड़ जारी


श्रीनगर। धरती के स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में पिछले कई दिनों से आतंकवाद का साया बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए भारतीय सेना और सुरक्षाबल भी पिछले कई दिनों से जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों में छिपे आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर खदेड़ रही है। इस कड़ी में सेना को आज एक और बड़ी कामयाबी मिली है। 


आयोध्या मंदिर-मस्जिद विवाद : आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी अहम फैसला


नई दिल्‍ली। देश में पिछले कई सालों से विवादों में चल रहे अयोध्या के मंदिर-मस्जिद मामले में आज देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट एक अहम् फैसला सुना सकती है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में आज इस मामले से जुडी उस याचिका पर सुनवाई की जायेगी जिसमे 1994 के मस्जिद को इस्लाम का जरूरी हिस्सा न बताने वाले  फैसले पर पुनर्विचार की मांग की गई है। 


UNGA : पीएनबी घोटाले मामले में सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री से मांगी मदद

न्यूयॉर्क : पंजाब नेशनल बैंक से अरबों का घोटाला कर भाग चुका मेहुल चौकसी को पकड़ने की भारत सरकार पूरी कोशिश कर रही है. इस बारे में बुधवार को अमेरिका में चल रही संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री ईपी चेट ग्रीन से मुलाकात की और उनसे मेहुल चौकसी के मामले मदद मांगी. खबरों की मानें तो मेहुल चौकसी को भारत लाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

 

ख़बरें और भी 

Thugs Of Hindostan Trailer : दुश्मनों के छक्के छुड़ाने आ गए अमिताभ और आमिर

धारा 497 : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब अपराध नहीं है 'एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर'

एक साथ नजर आए बॉलीवुड के 7 सुपरस्टार्स, करने वाले हैं बड़ा धमाका

52 की उम्र तक कुंवारे रहने वाले सलमान फैंस को सीखा रहे 'प्यार का पाठ'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -