सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

मॉब लिंचिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने 2 हफ़्तों में मांगे जवाब

नई दिल्ली : मॉब लिंचिंग के मामले में हाल ही सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर सख्त हुई है और एक कठोर आदेश दिया है. सुप्रीम  कोर्ट ने 8 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश से जवाब मांगा है. इस मामले में पहले भी कोर्ट ने इसी साल जुलाई में जवाब मांगे थे जिस पर इन 8 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश ने नहीं दिए. गौरक्षा और  मॉब लिंचिंग के नाम पर जो उपद्रव हो रहे हैं उनसे बचने के लिए क्या उपाय हो सकते हैं. इसी बात का जवाब कोर्ट ने दो हफ़्तों में माँगा है. 


शेयर बाजार में भारी गिरावट, 600 अंकों से गिरा सेंसेक्स

नई दिल्‍ली। शेयर बाजार में निवेश कर के इसके जरिये मुनाफा कमाने की उम्मीद में बैठे लोगों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल आज भारतीय शेयर बाजार में एक भारी गिरावट देखी गई है। आज बीएसई का सेंसेक्‍स 600 अंकों की गिरावट के साथ 36239.57 परआ गया है। 


12 घंटों में देश के 17 राज्यों में भारी बारिश , दिल्ली समेत कई राज्यों में अलर्ट

नई दिल्ली। कुछ दिनों पूर्व ही बंगाल की कड़ी से जुड़े राज्य  ओडिसा में  आये भयानक चक्रवात का असर अब पुरे देश में दिखने लगा है। इस तूफ़ान ने देश के मानसून चक्र को इस कदर प्रभावित किया है कि इसकी वजह से मात्र 12 घंटों में देश के 17 राज्यों को भारी बारिश का कहर झेलना पड़ा है और कई राज्यों में अभी भी तेज बारिश के आशंकाएं जताई जा रही है।


पटना में मिल रहा सबसे महंगा पेट्रोल, कीमत जान उड़ जायेंगे होश

नई दिल्‍ली : पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों से जनता का हाल बेहाल हो रहा है. हर रोज़ उन्हें पेट्रोल के दाम बढे हुए ही मिल रहे हैं और धीरे-धीरे कर ये डैम 90 तक आ चुके हैं. कुछ ही शहरों में इसके दमा 90 तक हैं बाकि शहरों या राज्यों की बात करें तो वहां इनके भाव और भी आसमान छू रहे हैं. पेट्रोल डीजल के दामों में सोमवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई. मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 90 रुपये का आंकड़ा पार कर गईं जिसमें 11 पैसे की बढ़ोतरी का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. 


पाकिस्तान पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत!

नई दिल्ली। आतंकवादियों को पनाह देने और उनके जरिए घाटी में अशांति पैदा करने के पाकिस्तानी मंसूबों पर भारत ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। जिस तरह से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार भारत में अस्थिरता फैलाने के लिए आतंकवादियों को सीमा पार से जम्मू—कश्मीर में भेज रही है और जिस तरह से वे आतंकी बर्बरता ने हमारे सैनिकों की हत्या कर रहे हैं, उससे अब भारत की सहनशीलता चुक गई है। भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इशारों—इशारों में पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक की बात कह दी है।

 

 

ख़बरें और भी 

सिक्किम को आज मिलेगा पहला एयरपोर्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

अश्लीलता रोकने के लिए इस देश ने उठाया बड़ा कदम, बंद कर दी 4000 Website

स्पेस से आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी को कॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -