Wimbledon 2019: जोकोविक ने जीता खिताब, इस खिलाड़ी को मिली हार

Jul 16 2019 03:56 PM
Wimbledon 2019: जोकोविक ने जीता खिताब, इस खिलाड़ी को मिली हार

लंदन में विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने हुए विंबलडन के रोमांचक और पांच घंटे व दो मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर को शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार यह ट्रॉफी अपने नाम कर ली. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

रेलवे ने जीता सीनियर महिला कबड्डी टूर्नामेंट, हरियाणा को बड़े अंतर से दी मात

इस मुकाबले के अलावा सर्बिया के गत विजेता जोकोविक ने विंबलडन का सबसे ज्यादा (08) बार खिताब जीतने वाले फेडरर को पांच सेट तक चले मुकाबले में 7-6, 1-6, 7-6, 4-6, 13-12 से हराकर विंबलडन का खिताब जीत लिया. यह खिताबी मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा और कभी फेडरर मैच में आगे रहे तो कभी जोकोविक भारी पड़ते नजर आए. पहला सेट टाई-ब्रेक तक गया और नोवाक ने यह सेट 7-6 से जीता और यह सेट एक घंटे तक चला. हालांकि अनुभवी फेडरर ने दूसरे सेट में एकतरफा अंदाज में 6-1 से यह सेट 26 मिनट में जीत लिया. 1-1 की बराबरी के बाद जोकोविक ने फिर से फेडरर की राह मुश्किल की और यह सेट टाई-ब्रेक में 7-6 से जीतने में सफल हुए.

मैच के दौरान अचानक निर्वस्त्र होकर मैदान में दौड़ने लगा शख्स, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सेट को भी फेडरर ने जोकोविक को आसानी से जीतने नहीं दिया और सेट को टाई-बेक तक ले गए. यह सेट 53 मिनट तक चला. फिर चौथा सेट 53 मिनट तक चला और फेडरर ने 6-4 से यह सेट जीतकर मैच को 2-2 से बराबर कर दिया. हालांकि पांचवें सेट में दोनों दिग्गजों ने मैच को रोमांच से भरा दिया. यह सेट दो घंटे और तीन मिनट तक चला जहां जोकोविक ने टाई-ब्रेक में 7-3 से यह सेट और खिताबी ट्रॉफी अपने नाम की. यह पांचवां सेट जोकोविक ने 13-12 से जीता.

इंग्लैंड में 'आर अश्विन' का टुटा कहर, हासिल किए इतने विकेट

NZ vs ENG : क्या न्यूजीलैंड की टीम के साथ हुआ धोखा ?

धनराज पिल्ले: ये हैं 'हॉकी के जादूगर', जानिए कुछ रोचक बातें