अंटार्कटिका में दिखा बिना सिर वाला जीव, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन
अंटार्कटिका में दिखा बिना सिर वाला जीव, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन
Share:

दुनिया में अजीब-अजीब जीव पाए जाते हैं जिन्हें देखकर कोई भी हैरान रह जायेगा. कई सारे ऐसे जीव के बारे में आपको भी पता होगा जिन्हें देखकर आपको हैरानी हुई होगी. आज ऐसे ही एक और जीव के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही अजीब है दिखने में. इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसे देख आप मान जायेंगे. आइये बताते हैं इस जीव के बारे में और कहाँ पाया गया है. 

5000 बिच्छुओं के साथ रहती हैं ये महिला, उनके साथ करती है ऐसा काम जिसे जानकर हो जाएंगे हैरान

दरअसल, एंटार्कटिका के समुद्र में एक जीव ऐसे देखा गया है जिसका सिर नहीं है. इसे देखने के बाद लोग हेडलेस चिकनफिश कहकर बुला रहे हैं. आप देख सकते हैं इस मछली का रंग कितना अजीब है और देखने पर समझ ही नहीं आ रहा है कि मछली है या कुछ और. इसकी बनावट और इसका रंग वाकई अजीब है, कहाँ से शुरू हो रहा है और कहाँ को खत्म हो रहा है कुछ समझ में नहीं आ रहा है. इसका शरीर ज्यादातर पारदर्शी होता है, जैसा कि सभी देख सकते हैं इस वीडियो में. 

यहां पति के मरने पर महिला की नाती-पोतों से भी करा दी जाती है शादी

खबरों के अनुसार इस जीव का नाम Enypniastes eximia है. दूसरे जीवों से बेहद ही अलग है ये जीव जिसके शरीर पर सिर ही नहीं है लेकिन पैरों के सहारे अपने भोजन को शरीर में मौजूद चम्मचनुमा मुंह में डाल लेता है. इसकी खास बात ये है कि यह अपने हमलावर को डराने के लिए फूल जाती है और शरीर को बढ़ा लेती है. इसका आकार आम तौर पर 11सेमी से 25 सेमी तक होता है. इस मछली को देखने वाले लोगों का कहना है कि यह दुनिया में अब तक देखे गए जीवों में से सबसे अजीब और शानदार जीव है.

यह भी पढ़ें...

इस बिल्ली की कीमत है 55 करोड़, हैरान कर देगी वजह

3500 फीट ऊँची चट्टान पर जाकर लड़के ने किया अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -