'कायरों की तरह बंकरों में तो छिपा हुआ है..', लेबनानी आतंकी संगठन 'हिजबुल्लाह' की धमकी पर इजराइल ने किया पलटवार
'कायरों की तरह बंकरों में तो छिपा हुआ है..', लेबनानी आतंकी संगठन 'हिजबुल्लाह' की धमकी पर इजराइल ने किया पलटवार
Share:

यरूशलम: इज़रायली सरकार ने शुक्रवार (स्थानीय समय) को लेबनानी आतंकी संगठन हिज़्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह के भाषण को "उबाऊ" और "लंबा और बकवास" बताया। दरअसल, नसरल्लाह ने 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा हमला किए जाने पर यहूदी राष्ट्र पर कटाक्ष किया था। सरकार प्रवक्ता इलोन लेवी ने नसरल्लाह पर पलटवार करते हुए कहा कि वह "कायरों की तरह बंकर में छिपा हुआ था।''

टाइम्स ऑफ़ इजराइल के अनुसार, लेवी कहा कि, "हमने हसन नसरल्ला का लंबा और बड़बोला भाषण सुना। मैं मानता हूं कि यह इतना उबाऊ था कि मुझे नहीं पता कि उत्तर में हिजबुल्लाह पर हाल ही में IDF (इज़राइल डिफेंस फोर्सेज) के हमलों में उसका भाषण लेखक मारा गया था या नहीं।"  उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं ध्यान दूंगा कि भारी भीड़ के बावजूद, नसरल्लाह खुद मंच पर नहीं था। वह कायरों की तरह एक बंकर में छिपा हुआ था। अगर मैं हमास के पीडोफाइल बलात्कारियों का बचाव करते हुए एक घंटे का भाषण दे रहा होता, तो मुझे अपना मुंह दिखाने से डर लगता, सार्वजनिक रूप से सामना करने से भी।'

अपने लंबे वर्चुअल संबोधन में, नसरल्लाह ने चार सप्ताह पहले फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के हमले की प्रशंसा की, जिसमें आतंकवादियों ने दक्षिणी इज़राइल में खेती वाले गांवों, कस्बों और सैन्य चौकियों पर हमला किया था। इस हमले में इजराइल में 1,400 से ज्यादा लोग मारे गए थे। नसरल्ला ने कहा कि, "यह महान, बड़े पैमाने पर ऑपरेशन पूरी तरह से फिलिस्तीनी योजना और कार्यान्वयन का परिणाम था। " नसरल्ला ने कहा कि, उनके मिलिशिया का हमले में कोई हिस्सा नहीं था। लेकिन महान गोपनीयता ने इस ऑपरेशन को काफी सफल बनाया।

आतंकी नसरुल्लाह ने यह भी कहा कि 7 अक्टूबर "इस बात का सबूत है कि इज़राइल मकड़ी के जाल से भी कमज़ोर है" और युद्ध के एक महीने बाद भी वह "कोई उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया है।'' नसरल्लाह ने गाजा पर बमबारी में इजरायल के मजबूत अमेरिकी समर्थन की भी आलोचना की, जिसमें 9,000 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। अमेरिका अब युद्ध में 'मानवीय विराम' का आह्वान कर रहा है। नसरल्लाह के भाषण की पूरे क्षेत्र में व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी कि क्या इज़राइल-हमास संघर्ष एक क्षेत्रीय युद्ध में बदल जाएगा।

बता दें कि, हमास नेता कभी-कभी सार्वजनिक रूप से अपने सहयोगी हिजबुल्लाह पर युद्ध में अपनी भागीदारी बढ़ाने के लिए दबाव डालते रहे हैं। नसरल्ला ने पिछले हफ्ते बेरूत में हमास के वरिष्ठ नेता सालेह अल-अरौरी और फिलिस्तीनी-सहयोगी समूह इस्लामिक जिहाद के ज़ियाद नखलेह के साथ मुलाकात की। युद्ध शुरू होने के बाद से, इजरायली सेना और हिजबुल्लाह लड़ाके सीमा पर झड़पों में उलझे हुए हैं।

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास की सुरंगों पर इजराइल ने दागे बम, जारी किया Video

मिस्र का प्राचीन इतिहास और इस्लामी प्रभाव, सांस्कृतिक परिवर्तन पर डालें एक नज़र

हागिया सोफिया: सबसे पहले चर्च था, फिर म्यूज़ियम बना और अब ओटोमन मस्जिद है..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -