29 फरवरी से HDFC बैंक के मोबाइल एप का यह वर्जन हो जायेगा बंद

यदि आप भी एचडीएफसी बैंक के उपभोक्ता हैं, तो आपके लिए यह खबर बहुत जरूरी है। वहीं एचडीएफसी बैंक 29 फरवरी 2020 से पुराने वर्जन वाले मोबाइल एप को बंद कर देगा। ऐसे में उपभोक्ताओं को अपने एप को अपडेट करना होगा, क्योंकि पुराने वर्जन से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही बैंक ने इसके लिए अपने ग्राहकों को मैसेज के रूप में अलर्ट भेज रही है और नए एप के बारे में बता रही है। फ़िलहाल , ग्राहकों के लिए बैंक का लेटेस्ट वर्जन वाला मोबाइल एप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इससे पहले मोबाइल एप में कई तकनीकी खराबी आई थी, जिससे उपभोक्ता को पैसे भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।

एचडीएफसी बैंक का मैसेज
एचडीएफसी बैंक के मैसेज के मुताबिक, यदि ग्राहक 29 फरवरी 2020 से पहले मोबाइल एप अपडेट नहीं करते हैं, तो यह एप काम कर देना बंद कर देगा। इसके साथ ही , ग्राहक 1 मार्च से इस एप के जरिए पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

एचडीएफसी बैंक एप को प्ले स्टोर से करें डाउनलोड
एचडीएफसी बैंक के एप का लेटेस्ट वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, जहां से आप इसे फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही उपभोक्ता को बैंक के इस मोबाइल एप में कई सारे लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे, जिससे पैसा ट्रांसफर आसानी से कर पाएंगे। इसके अलावा इस मोबाइल एप में उपभोक्ता का निजी डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा।

क्रेडिट कार्ड के लिए कर सकेंगे आवेदन
उपभोक्ता इस मोबाइल एप से पैसा ट्रांसफर करने के साथ क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक इस एप के जरिए अपने ग्राहकों को फिक्सड डिपॉजिट के साथ पासबुक से जुड़ी जानकारी देगा। इसके अलावा उपभोक्ता इस एप के जरिए पेमेंट की जानकारी भी चेक कर सकेंगे।

इन बैंकों के एप गूगल प्ले स्टोर पर हैं मौजूद
एचडीएफसी बैंक के अलावा एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, पीएनबी, एसबीआई, यस बैंक और कोटक महिंद्रा जैसे कई बड़े बैंकों के एप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं।

100 SMS तक फ्री और फिर 50 पैसे शुल्क लगाने पर ट्राई ने बोली जनहित वाली बात

सैमसंग का ये स्मार्टफोन कल से प्री-बुकिंग के लिए रहेगा उपलब्ध

क्या आपको पता है Whatsapp के ये सीक्रेट फीचर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -